• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

उज्ज्वला योजना में 50 लाख अतिरिक्त परिवारों को मिलेगा लाभ : रमन सिंह

50 lakh additional families get benefit in Ujjwala Yojana Scheme says Raman Singh - Koriya News in Hindi

कोरिया (छत्तीसगढ़)। प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के क्रियान्वयन में केंद्र सरकार द्वारा किए गए संशोधन के बाद छत्तीसगढ़ के करीब 50 लाख अतिरिक्त परिवारों को इस योजना का लाभ मिलेगा। राज्य के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने एक बैठक में इस बात की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि संशोधन के बाद अब अनुसूचित जाति और जनजाति वर्ग के सभी लोगों, प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों, अंत्योदय योजना के हितग्राहियों, तेन्दूपत्ता संग्रहणकर्ताओं और अत्यंत पिछड़ा वर्ग के लोगों को उज्ज्वला योजना का लाभ मिलेगा।

मुख्यमंत्री ने कोरिया जिले के जिला मुख्यालय बैकुंठपुर के कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में संपन्न कोरिया और सूरजपुर जिले की संयुक्त समीक्षा बैठक में शनिवार रात यह बात कही। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि शासन की प्राथमिकता वाली योजनाओं के लक्ष्य को समयबद्व ढंग से क्रियान्वित कर उनका लाभ जरूरतमंद को पहुचाएं। उन्होंने कहा कि निर्धारित लक्ष्य को समय पर हासिल करने के लिए दिन और माह के हिसाब से लक्ष्य और कार्ययोजना निर्धारित करें और सुनियोजित ढंग से उनका क्रियान्वयन करें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि ग्रीष्म ऋतु को ध्यान में रखते हुए पेयजल की व्यवस्था प्राथमिकता के आधार पर करें ताकि लोगों को पेयजल के लिए किसी परेशानी का सामना न करना पड़े। रमन सिंह ने अधिकारियों को लोक सुराज अभियान के दौरान राशन कार्ड में जिन नए हितग्राहियों का नाम जोड़ा गया है और जिन हितग्राहियों के नए राशन कार्ड बनाए गए हैं, उन्हें अप्रैल माह से राशन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। उन्होंने सौर सुजला योजना और सौभाग्य योजना की समीक्षा करते हुए विद्युत मंडल के अधिकारियों से कहा कि वे निमार्णाधीन विद्युत उप केंद्रों को समय पर पूर्ण कराना सुनिश्चित करें।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-50 lakh additional families get benefit in Ujjwala Yojana Scheme says Raman Singh
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ujjwala yojana scheme, raman singh, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, छत्तीसगढ़, डॉ रमन सिंह, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, koriya news, koriya news in hindi, real time koriya city news, real time news, koriya news khas khabar, koriya news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved