• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

केन्द्रीय मंत्री बोले, भुखे पेट लीची खाने से बढा बिहार के बच्चों में इन्सेफ्लाइटिस

पटना। बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में अब तक 60 बच्चों की मौत हो चुकी हैँ। अधिकारिक तौर पर पुष्टि की गई है। मोदी सरकार के मंत्री बता रहे हैं कि इन मौतों का कारण भूखे पेट लीची खाने से हाे रही है। एक टीवी पर बातचीत करते हुए केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा कि इन मौतों के पीछे कई कारण है। लेकिन एक कारण यह भी है कि बच्चे भूखे पेट लीची खा जाते हैं इस वजह से उन्हें इन्सेफ्लाइटिस हो रहा है। लीची में जो बीज होता है वह शुगर को कम करता है। हालांकि इस पर पूरा शोध किया जा रहा है।

उन्होंने आगे कहा कि भारत सरकार और बिहार सरकार इन्सेफ्लाइटिस को लेकर पूरी तरह अलर्ट है। मुजफ्फरपुर में मरीजों के लिए बेड, एंबुलेंस और आईसीयू की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा जिन चीजों की जरूरत होगी भारत सरकार और राज्य सरकार उसे मुहैया कराने के लिए तैयार है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Union Minister Chaube said,Inflest is spreading the hungry empty stomach of children
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: union minister ashwini chaube, empty stomach, encephalitis, government of india, bihar government, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, patna news, patna news in hindi, real time patna city news, real time news, patna news khas khabar, patna news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved