• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

तेजस्वी ने PM पद के लिए बताए ये नाम, नीतीश को PM मोदी से बताया बेहतर

Tejashwi Yadav evades question on PM face of grand alliance - Patna News in Hindi

नई दिल्ली। लोकसभा चुनावों के नजदीक आने के साथ ही विपक्षी गठबंधन में प्रधानमंत्री पद के लिए जोर-आजमाइश शुरू हो गई है। 2019 में कांग्रेस पार्टी की तरफ से राहुल गांधी के प्रधानमंत्री पद की दावेदारी पर राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता और बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बड़ा बयान दिया है, उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनावों के लिए केवल राहुल गांधी ही प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नहीं हैं।

तेजस्वी यादव ने कहा है कि उनकी पार्टी प्रधानमंत्री पद के लिए उसी उम्मीदवार के नाम का समर्थन करेगी, जिसका नाम सभी विपक्षी दल मिलकर तय करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी के लिए राहुल गांधी एक मात्र नेता नहीं हैं। इसके साथ ही उन्होंने साथ कर दिया कि प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार का नाम कांग्रेस पार्टी एकतरफा ढंग से तय नहीं कर सकती है। इससे पहले कांग्रेस पार्टी की वर्किंग कमेटी की बैठक में प्रधानमंत्री पद के लिए राहुल गांधी का नाम तय किया गया था।

ऐसे में तेजस्वी यादव का बयान इस बात के संकेत देता है कि विपक्षी महागठबंधन में प्रधानमंत्री पद को लेकर काफी खींचतान होने वाली है। तेजस्वी यादव ने पटना में कहा, ‘सभी विपक्षी दल एक साथ बैठेंगे और प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार का नाम तय करेंगे। इस दौड़ में राहुल गांधी एक मात्र उम्मीदवार नहीं हैं।’

उन्होंने कहा कि कई अन्य विपक्षी दल के नेता भी हैं, जो प्रधानमंत्री पद की दौड़ में हैं। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, एनसीपी के प्रमुख शरद यादव और बीएसपी नेता मायावती भी प्रधानमंत्री पद की प्रमुख उम्मीदवार हैं। तेजस्वी यादव ने हालांकि साफ किया कि वो या राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) संयुक्त विपक्ष द्वारा तय किए गए किसी भी नेता के नाम का समर्थन करेगी। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी का केवल एक ही मकसद है और वो ये है कि सभी विपक्षी दल किसी ऐसे नाम को तय करें जो संविधान की सेवा करे।

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी भी नेता हो सकते हैं, लेकिन इसके लिए राहुल गांधी को सभी गैर बीजेपी दलों को एक महागठबंधन के लिए एकजुट करना होगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी की पूरे भारत में पहुंच है, और वो एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है। हालांकि बात में उन्होंने ये भी जोड़ा कि विपक्षी दलों के बीच प्रधानमंत्री का पद कोई बहुत बड़ी बात नहीं है क्योंकि कई मुद्दे ऐसे हैं जो इससे बड़े हैं और वो उन मुद्दों के लिए काम कर रहे हैं।

वहीं तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जुबानी हमला करते हुए कहा कि नीतीश कुमार भरोसे के काबिल नहीं हैं। वह पलटी मारने में माहिर हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि उन्हें भी प्रधानमंत्री बनने की काफी लालसा है। 2019 लोकसभा चुनाव के लिए तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार को नरेंद्र मोदी से बेहतर प्रधानमंत्री उम्मीदवार भी बताया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Tejashwi Yadav evades question on PM face of grand alliance
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rahul gandhi, pm candidate, tejashwi yadav, lok sabha elections 2019, rjd leader, son of lalu prasad yadav, trinamool congress, mamata banerjee, sonia gandhi, mayawati, nitish kumar, narendra modi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, patna news, patna news in hindi, real time patna city news, real time news, patna news khas khabar, patna news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved