• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पेट्रोलियम मंत्री मिले नीतीश से, वैट में कटौती का अनुरोध

Petroleum minister Pradhan urges CM Nitish to reduce VAT on petrol, diesel - Patna News in Hindi

पटना। केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेद्र प्रधान शुक्रवार को बिहार की राजधानी पहुंचे। उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात कर पेट्रोल और डीजल पर वैट की दरों में पांच प्रतिशत की कटौती करने का अनुरोध किया। भाजपा राज्य कार्यकारिणी की बैठक में भाग लेने पहुंचे प्रधान ने मुख्यमंत्री आवास पहुंचकर मुख्यमंत्री से मुलाकात की और कई ममालों पर चर्चा की। प्रधान ने संवाददाताओं से कहा, पेट्रोलियम उत्पादों पर राज्य और केंद्र सरकार कर लगाती है। केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर प्रति लीटर दो रुपये उत्पाद शुल्क में कटौती की है।

हमने सभी राज्य सरकारों से पेट्रोल और डीजल पर पांच प्रतिशत वैट कम करने की अपील की है। इसी के तहत मैंने व्यक्तिगत तौर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलकर वैट कम करने का अनुरोध किया है। उन्होंने यह भी कहा कि आर्थिक रूप से बिहार में यह कार्य चुनौतीपूर्ण है, फिर भी आशा है कि बिहार सरकार राज्य में पेट्रोल और डीजल के मूल्य में कमी करने के लिए ऐसा करेगी।

प्रधान ने पेट्रोल और डीजल को जल्द ही जीएसटी के दायरे में लाए जाने की संभावना भी जताई। राज्य के उपमुख्यमंत्री व वित्तमंत्री सुशील कुमार मोदी हालांकि गुरुवार को ही राज्य में पेट्रोल और डीजल की कीमत कम करने के लिए वैट की दरों में कटौती करने के संकेत दे चुके हैं। फिर भी प्रधान ने अनुरोध करने की औपचारिकता पूरी की।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Petroleum minister Pradhan urges CM Nitish to reduce VAT on petrol, diesel
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: union petroleum minister, dharmendra pradhan, bihar chief minister, nitish kumar, vat, petrol, diesel, bjp state executive meeting, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, patna news, patna news in hindi, real time patna city news, real time news, patna news khas khabar, patna news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved