• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

नीतीश कुमार ने बिहार को बेरोजगारी का सेंटर बना दिया : राहुल गांधी

nyay Yojana will be like diesel in the Indian economy engine: Rahul gandhi - Patna News in Hindi

पटना। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र के विक्रम में गुरुवार को कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार को 'बेरोजगारी का सेंटर' बना दिया है। उन्होंने अपनी न्याय योजना की चर्चा करते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर इससे सबसे ज्यादा लाभ बिहार और उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों को होगा, जहां गरीबी ज्यादा है।

पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र से महागठबंधन की प्रत्याशी और राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद की पुत्री मीसा भारती के पक्ष में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि आज देश में सरकारी नौकरियों में 22 लाख पद खाली हैं। कांग्रेस वादा करती है कि सत्ता में आने पर एक साल के अंदर सभी खाली पदों को भर दिया जाएगा।

उन्होंने कहा, "अगर कांग्रेस की सरकार आती है तो अगले साल देश में दो बजट पेश होंगे। एक सामान्य बजट और उससे पहले किसानों के लिए अलग से बजट होगा, जिसमें किसानों के कल्याण वाली योजनाओं को शामिल किया जाएगा।"

राहुल ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर कर्ज नहीं चुकाने वाले किसी भी किसान को जेल नहीं जाना पड़ेगा।

कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बेरोजगारी और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर देश के युवाओं और आम जनता को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए कहा कि राजग ने अब तक सिर्फ झूठे वादे किए हैं। इस बार भी सत्ता में आने के लिए भाजपा के नेता फिर से झूठे वादे कर रहे हैं।

राहुल ने जनसभा में पहुंचे युवाओं से सवाल करते हुए कहा, "प्रधानमंत्री ने क्या आपको रोजगार दिया? नरेंद्र मोदी ने कहा था कि अच्छे दिन आएंगे, लेकिन आए क्या?"

उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री हर नागरिक के खाते में 15 लाख रुपये डालने की बात अब नहीं कर रहे हैं। रोजगार देने की बात नहीं कर रहे हैं। मोदी जी, आप बताइए कि आपने 15 लाख रुपये का वादा कर क्यों नहीं दिया? नीतीश जी, आपने बिहार को बेरोजगारी का सेंटर क्यों बना दिया?"

न्याय योजना की चर्चा करते हुए राहुल ने कहा, "मैंने पांच करोड़ लोगों के खाते में पैसा डालने की योजना बनाई। सालाना 72 हजार रुपये हर गरीब परिवार को मिलेगा। मैं मोदी जी के चहेते अमीरों के खाते से पैसा निकाल कर गरीब जनता के खाते में डालूंगा। इससे देश की अर्थव्यवस्था में सुधार होगा। बिहार के बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा।"

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने बिहार को बेरोजगारी का सेंटर बना दिया है। पांच साल के दौरान हिंदुस्तान में बहुत सारे कारखाने बंद हो गए, बेरोजगारी बढ़ गई।

इस मौके पर राहुल गांधी के साथ मंच पर राजद के नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव और पाटलिपुत्र से राजद की प्रत्याशी मीसा भारती भी मौजूद रहीं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-nyay Yojana will be like diesel in the Indian economy engine: Rahul gandhi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: nyay yojana congress loksabha election 2019 general election 2019 \r\nbihar patna bjp bhartiya janta party indian economy engine congress president rahul gandhi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, patna news, patna news in hindi, real time patna city news, real time news, patna news khas khabar, patna news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved