• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

चिंता की बात नहीं, फरक्का बराज से छोड़ा जा रहा पानी : नीतीश

Not to worry, water being released from Farakka Barrage: Nitish - Patna News in Hindi

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आग्रह पर पश्चिम बंगाल के फरक्का बराज से 16 लाख क्यूसेक पानी छोड़ा जा रहा है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यहां सोमवार को पुनाईचक स्थित पार्क में शूरवीर भामाशाह की आदमकद प्रतिमा का अनावरण करने के बाद पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में कहा कि पश्चिम बंगाल के फरक्का बराज से 16 लाख क्यूसेक पानी छोड़ा जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अब चिंता करने की जरूरत नहीं है।

मुख्यमंत्री नीतीश ने इससे पहले, शनिवार को प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव पी़ क़े मिश्रा से फोन पर बात कर गंगा समेत अन्य नदियों के जलस्तर में हुई वृद्धि पर चिंता जताई थी। मुख्यमंत्री ने फरक्का बराज से गंगा नदी के पानी के बहाव को सुनिश्चित करने का अनुरोध किया था, ताकि बिहार में बाढ़ की स्थिति उत्पन्न नहीं हो पाए।

इससे पहले बिहार सरकार ने केंद्रीय जलशक्ति मंत्रालय से भी फरक्का से समुचित जल छोड़े जाने का अनुरोध किया था।

गौरतलब है कि बिहार में गंगा के जलस्तर में लगातार वृद्धि को लेकर राज्य के गंगा के तटीय क्षेत्रों में बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है। निचले क्षेत्रों में बाढ़ के कारण लोगों को ऊंचे स्थानों पर जाना पड़ रहा है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Not to worry, water being released from Farakka Barrage: Nitish
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chief minister nitish kumar, farakka barrage, 16 lakh cusecs of water released, bihar news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, patna news, patna news in hindi, real time patna city news, real time news, patna news khas khabar, patna news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved