• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

SC/ST के अधिकार को कोई नहीं छीन सकता : नीतीश कुमार

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अनुसूचित जाति-जनजाति आरक्षण के मुद्दे पर दो टूक कहा कि अनुसूचित जाति जनजाति के अधिकार को कोई नहीं छीन सकता। नीतीश कुमार ने पटना के उद्योग भवन में आयोजित अनुसूचित जाति-जनजाति उद्यमी योजना कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि धरती पर किसी का दम नहीं है जो अनुसूचित जाति-जनजातियों का आरक्षण उनसे उनका हक छीन सके। नीतीश ने कहा कि इसके लिए हमलोगों को जो कुर्बानी देनी होगी हम देने के लिए तैयार रहेंगे।

सीएम नीतीश ने अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति उद्यमी योजना की शुरुआत करते हुए कहा कि इस योजना के तहत अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के युवाओं को उद्योग लगाने के लिए अधिकतम 10 लाख रुपए तक की राशि का ऋण मुहैया कराया जाएगा।

10 लाख में से पांच लाख रुपए अनुदान रुप में दिया जाएगा वहीं शेष पांच लाख बिना ब्याज का 84 किस्तों में जमा करना होगा। इसके किश्त की शुरुआत तब से शुरू होगा, जब उद्योग की शुरुआत होगी। नीतीश ने कहा कि बहुत विचार-विमर्श कर इस योजना की शुरुआत की गई है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-No one on earth has the power to snatch provision of reservation from SC ST: Nitish Kumar
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: no one on earth, power, reservation from sc st, nitish kumar, sc st reservation, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, patna news, patna news in hindi, real time patna city news, real time news, patna news khas khabar, patna news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved