• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बिहार: सीएम नीतीश कुमार अब करेंगे 'समाज सुधार यात्रा', 22 दिसंबर को मोतिहारी से होगी शुरूआत

Nitish will now do Samaj Reform Yatra, will start from Motihari on 22 December - Patna News in Hindi

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार फिर से एक यात्रा पर निकलने वाले हैं। भले ही मुख्यमंत्री अपनी इस यात्रा का नाम 'समाज सुधार यात्रा' रखा है, लेकिन इस दौरान वे राज्य में चल रही कल्याणकारी योजनाओं की भी समीक्षा करेंगे। नीतीश अपनी पुरानी सभी यात्राओं की शुरूआत चंपारण की धरती से करते रहे हैं, इस यात्रा की शुरुआत भी वे 22 दिसंबर को चंपारण से करेंगे, जबकि यात्रा का समापन 15 जनवरी को पटना में होगा। इस यात्रा में मुख्यमंत्री जनसभा को संबोधित तो करेंगे ही साथ ही राज्य में चल रही जनकल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा बैठक भी करेंगे।

उल्लेखनीय है कि बिहार के मुख्यमंत्री सत्ता में रहें हो या सत्ता से बाहर रहे हों, वे राज्य की यात्रा पर निकलते रहे हैं और अपनी यात्रा का नाम भी देते रहे हैं। नीतीश अब तक न्याय यात्रा, विकास यात्रा, धन्यवाद यात्रा, प्रवास यात्रा, विष्वास यात्रा, सेवा यात्रा, अधिकार यात्रा, संकल्प यात्रा, संपर्क यात्रा सहित अन्य यात्राओं के जरिए राज्य की राजनीति को भांपते रहे हैं।

मुख्यमंत्री अपनी इस यात्रा के दौरान राज्य में चल रहे समाज सुधार कार्यो को भी लोगों के सामने रखेंगे। बताया जा रहा है कि जनसभाओं में जिलों की जीविका समूह की महिलाएं भाग लेंगी, जिसमें पूर्ण शराबबंदी अभियान, दहेजप्रथा उन्मूलन, बाल विवाह मुक्त अभियान से संबंधित राज्य सरकार की नीतियों की चर्चा की जाएगी तथा इसके लिए लोगों को जागरूक किया जाएगा।

जारी कार्यक्रम के मुताबिक मुख्यमंत्री 22 दिसंबर में मोतिहारी में जनसभा को संबोधित करेंगे जबकि 24 दिसंबर को उनकी यात्रा गोपालगंज पहुंचेगी जिसमें सीवान, सारण और गोपालगंज के लोग शमिल होंगे। इसी तरह 27 दिसंबर को मुख्यमंत्री सासाराम, 29 दिसंबर को मुजफ्फरपुर और 30 दिसंबर को समस्तीपुर पहुंचेंगे।

नए साल में मुख्यमंत्री चार जनवरी को गया में जनसभा को संबोधित करेंगे, जबकि 6 जनवरी को बेगूसराय, 8 जनवरी को जमुई, 11 जनवरी को पूर्णिया और 12 जनवरी को मधेपुरा में जनसभा आयोजित की जाएगी। मुख्यमंत्री अपनी यात्रा के अंतिम पड़ाव में 13 जनवरी को भागलपुर में होंगे जबकि 15 जनवरी को पटना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Nitish will now do Samaj Reform Yatra, will start from Motihari on 22 December
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chief minister nitish kumar, social reform journey, will start from 22 december, motihari, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, patna news, patna news in hindi, real time patna city news, real time news, patna news khas khabar, patna news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved