• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कुशवाहा ने कर्नाटक के मंत्री ईश्वरप्पा को बताया 'देशद्रोही', कहा- उन्होंने राष्ट्रीय ध्वज का अपमान किया

Kushwaha calls Karnataka minister Eshwarappa a traitor, says he insulted the national flag - Patna News in Hindi

पटना। जनता दल (यूनाइटेड) संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने शनिवार को कर्नाटक के मंत्री ईश्वरप्पा के खिलाफ कार्रवाई की मांग की और राष्ट्रीय ध्वज पर उनकी टिप्पणी को लेकर उन्हें 'देशद्रोही' करार दिया। ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री के.एस. ईश्वरप्पा ने शिवमोगा में एक बयान में कहा था कि राज्य में हिजाब का जवाब देते हुए भगवा झंडा देश में 100, 200 या 500 साल बाद राष्ट्रीय ध्वज बन सकता है।

कुशवाहा ने ट्विटर पर कहा, "भाजपा के एक नेता ने सम्राट अशोक का अपमान किया। अब दूसरा हमारे राष्ट्रीय ध्वज का अपमान कर रहा है। हमारा देश उन्हें कैसे बर्दाश्त कर सकता है?"

उन्होंने कहा, "मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री बीएस बोम्मई से ईश्वरप्पा जैसे देशद्रोहियों के खिलाफ उचित कार्रवाई करने का आग्रह करता हूं।"

हिजाब विवाद तब शुरू हुआ जब मुस्लिम लड़कियों ने स्कूलों में 'हिजाब' पहनने पर जोर दिया। अन्य समुदायों के छात्रों, (जिनमें से अधिकांश हिंदू थे) ने इस पर आपत्ति जताते हुए भगवा रंग का शॉल और उस स्थान पर भगवा रंग का झंडा बांध दिया, जहां गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस के दौरान राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाता था।

उस घटना के बाद, ईश्वरप्पा ने एक बयान दिया था कि भगवा रंग का झंडा अगले 100, 200 या 500 वर्षों में तिरंगे की जगह ले सकता है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Kushwaha calls Karnataka minister Eshwarappa a traitor, says he insulted the national flag
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kushwaha, karnataka minister eshwarappa, traitor, insulted the national flag, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, patna news, patna news in hindi, real time patna city news, real time news, patna news khas khabar, patna news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved