• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

जेडीयू में नहीं थम रहा घमासान, 21 बागी नेताओं की पार्टी से छुट्टी

पटना। बिहार में 20 महीनों तक सत्तारूढ़ रहे महागठबंधन के टूटने के बाद बीजेपी के साथ गठबंधन में शामिल होने के बाद जेडीयू में शुरू हुआ बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। बिहार जेडीयू ने 21 बागी नेताओं को अपनी पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। खबर है कि पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण 21 जेडीयू नेताओं को पार्टी से निकाला गया है। इन नेताओं में पूर्व मंत्री रमई राम और पूर्व सांसद अर्जुन राय जैसे बड़े नाम भी शामिल हैं। हाल ही में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शरद यादव को जेडीयू महासचिव और राज्यसभा में संसदीय दल के नेता पद से हटा दिया था।

साथ ही ये भी कहा जा रहा है कि उनको पार्टी से भी हटाया जा सकता है। नीतीश कुमार और शरद यादव का झगड़ा अब खुलकर सामने आ गया है और पार्टी में भी दो गुट बन गए है। जेडीयू ने सासंद अली अनवर अंसारी को भी पार्टी के संसदीय दल से निलंबित कर दिया था।
इसके बाद जेडीयू के बागी सांसद अली अनवर अंसारी ने कहा था कि शरद यादव का गुट ही असली जेडीयू है और उनके पार्टी छोडऩे का सवाल ही नहीं उठता। उन्होंने कहा था कि हमने पार्टी की स्थापना की है।

शरद यादव के नेतृत्व वाला धड़ा ही असली जेडीयू है, जबकि शेष धड़ा सरकारी जेडीयू और भाजपा जेडीयू बन चुका है। हम असली पार्टी हैं, क्योंकि हम अभी भी जेडीयू के सिद्धांतों से बंधे हुए हैं, लेकिन नीतीश बदलकर बीजेडी (यू) हो चुके हैं। यह नीतीश कुमार के खिलाफ व्यक्तिगत लड़ाई नहीं है, बल्कि सिद्धांतों की लड़ाई है और लोकतंत्र और भाईचारे की रक्षा की लड़ाई है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-JDU suspends 21 for anti party activities in Bihar
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: janata dal united, bihar jdu, nitish kumar vs sharad yadav, bihar chief minister, nitish kumar, jdu leader, sharad yadav, anti party activities, 21 leader suspend, ali anwar ansari, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, patna news, patna news in hindi, real time patna city news, real time news, patna news khas khabar, patna news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved