• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

जेडीयू विधायक दल की बैठक जारी, तेजस्वी पर नीतीश ले सकते है बड़ा फैसला

पटना। बिहार में सत्तारूढ़ महागठंबधन के दो घटकों में चल रही तनातनी के बीच जेडीयू विधायक दल की बैठक शुरू हो गई है। यह बैठक बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पर चल रही है। इस बैठक में राष्ट्रपति चुनाव और तेजस्वी यादव के इस्तीफ पर चर्चा हो रही है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि नीतीश कुमार ने कांग्रेस हाईकमान को स्पष्ट रूप से कह दिया है कि अगर तेजस्वी इस्तीफा नहीं देते, तो उन्हें बर्खास्त कर दिया जाएगा। ऐसे में अटकलें लगाई जा रही हैं कि नीतीश इस बैठक में बड़ा फैसला ले सकते हैं।

वहीं खबर ये भी है कि हो सकता है गठबंधन बनाए रखने के लिए आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव खुद राष्ट्रपति चुनाव के बाद तेजस्वी को इस्तीफा देने को कहे। खबर ये भी लालू के सभी मंत्री सरकार से इस्तीफा दे सकते हैं। जिसके बाद लालू की पार्टी बाहर से नीतीश को समर्थन दे सकती है। लेकिन शायद ये अभी दूर की बात है। आपको बता दें कि हाल ही में सीबीआई ने लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव सहित लालू के परिवार के सदस्यों के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया है।

सीबीआई ने सात जुलाई को पटना सहित देशभर के 12 स्थानों पर छापेमारी की थी। यह मामला वर्ष 2004 का है, जब लालू प्रसाद देश के रेलमंत्री थे। आरोप है कि उन्होंने रेलवे के दो होटल एक निजी कंपनी को लीज पर दिलाए और उसकी एवज में उन्हें पटना में तीन एकड़ जमीन दी गई। भ्रष्टाचार के मामले में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद जद (यू) मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की बेदाग छवि को लेकर तेजस्वी पर इस्तीफे के लिए दबाव बनाए हुए है। वहीं, लालू प्रसाद यादव साफ कह चुके है कि उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद के इस्तीफे का प्रश्न ही नहीं उठता।

महागठबंधन टूटा तो 2019 के आम चुनाव में नुकसान

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-JDU legislature party meeting at CM Nitish residence
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jdu legislature party meeting, cm nitish residence, bihar mahagathbandhan, bihar chief minister, nitish kumar, bihar deputy chief minister, tejashwi yadav, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, patna news, patna news in hindi, real time patna city news, real time news, patna news khas khabar, patna news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved