• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बिहार में निवेशकों को नहीं होगी परेशानी, कोई तंग करे तो होगी कार्रवाई : नीतीश

Investors will not face trouble in Bihar, action will be taken if someone harassed them: Nitish - Patna News in Hindi

पटना । बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को कहा कि बिहार में उद्योग लगाने वाले लोगों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं होगी। उन्होंने कहा कि अगर कोई तंग करे तो कार्रवाई होगी।

नीतीश गुरुवार को बिहार इन्वेस्टर्स मीट 2022 का शुभारंभ करते हुए कहा कि सभी लोगों ने अपनी-अपनी बातें रखी हैं। निवेशकों ने भी अपने अनुभव साझा किए हैं। जिन बिंदुओं की ओर ध्यान आकर्षित किया गया है उनके समाधान का प्रयास किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि उद्योग के क्षेत्र में विकास के लिये कई कार्य किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि नई औद्योगिक प्रोत्साहन नीति, 2022 बनाई गई, उसमें कई अन्य चीजों को जोड़ा गया है। उद्योग को बढ़ावा देने के लिए कई प्रकार की सुविधाएं दी जा रही हैं। वस्त्र एवं चमड़ा उद्योग को बढ़ावा दिया गया है।

उन्होंने कहा कि उद्योग का विकास हो, इसके लिए हमलोग लगातार प्रयासरत हैं। इथेनॉल के उत्पादन के प्रस्ताव की मंजूरी के बाद राज्य में इथेनॉल उत्पादन का काम शुरू हो गया है। कई निवेशक और आ रहे हैं, जिससे रोजगार के अवसर और बढ़ेंगे।

उन्होंने कहा कि अगर आप लोगों को यहां काम करने में किसी प्रकार की कोई दिक्कत आये तो जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक को तुरंत जानकारी दें, समस्याओं का समाधान किया जाएगा। अगर कोई तंग करे, कोई परेशान करे तो उन पर सख्त कार्रवाई होगी। इस मामले में किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा।

उन्होंने निवेशकों को भरोसा देते हुए कहा कि आपको किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं होगी, बिहार में जो भी इकाई उत्पादन करेगी सरकारी खरीद में उसे प्राथमिकता मिलेगी। इसके लिए नीति बनाई जा रही है।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री को उद्योग विभाग के प्रधान सचिव संदीप पौंड्रिक ने प्रस्तुतीकरण के माध्यम से 'इंवेस्टमेंट ऑपर्च्यूनिटी इन बिहार' विषय पर विस्तृत जानकारी दी।

कार्यक्रम को उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव, वित्त एवं वाणिज्य कर मंत्री विजय कुमार चौधरी, उद्योग मंत्री समीर कुमार महासेठ भी उपस्थित रहे।

इस इन्वेस्टर्स मीट में माइक्रोमैक्स बायोफ्यूल्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के एमडी राजेश अग्रवाल, अडानी लॉजिस्टिक्स के सीईओ एवं एमडी विक्रम जय सिंघानी, ओसवाल ग्रुप के एक्जक्यूटिव डायरेक्टर ऋषभ जायसवाल ने भी संबोधित किया।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Investors will not face trouble in Bihar, action will be taken if someone harassed them: Nitish
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: investors will not face trouble in bihar, action will be taken if someone harassed them, nitish kumar, investors, not face trouble, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, patna news, patna news in hindi, real time patna city news, real time news, patna news khas khabar, patna news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved