• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बिहार में कांग्रेस ने 'क्रांति सम्मेलन' के जरिए किया चुनावी संग्राम का शंखनाद

In Bihar, Congress organized the election struggle through Kranti Sammelan - Patna News in Hindi

पटना । बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस भी अब वर्चुअल रूप में महासम्मेलन कर चुनावी प्रचार का शंखनाद किया। पार्टी ने 'बिहार क्रांति वर्चुअल महासम्मेलन' की शुरुआत सोमवार को महात्मा गांधी की कर्मभूमि पश्चिमी चम्पारण एवं पूर्वी चम्पारण से की। वर्चुअल रैली का आगाज करते हुए कांग्रेस सांसद एवं बिहार विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस स्क्रीनिंग कमिटी के अध्यक्ष अविनाश पांडेय ने कहा कि बिहार अब परिवर्तन के लिए तैयार बैठा है। जनता तैयार है और इस चुनाव में अपने अपमान का बदला लेकर रहेगी।
बिहार के सचिव प्रभारी अजय कपूर ने कहा कि यह बिहार क्रांति महासम्मेलन राज्य के सभी जिलों में किया जाएगा। 100 सम्मेलनों के बाद पूरे बिहार का एक साथ सम्मेलन आयोजित किया जाएगा, जिसे पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी संबोधित करेंगे।

अपने अध्यक्षीय भाषण में प्रदेश अध्यक्ष डॉ़ मदन मोहन झा ने कहा कि जनता ने महागठबंधन के पक्ष में मतदान कर भाजपा को हराया था, लेकिन नीतीश कुमार ने जनमत का अपमान करते हुए जिसे हराकर आए थे, उसी के गोद में बैठ गए। इन 15 सालों में जनता को सिवाय छलावा के और कुछ नहीं मिला।

राज्यसभा सांसद एवं बिहार चुनाव समिति के प्रमुख डॉ़ अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि पश्चिमी चम्पारण एवं पूर्वी चम्पारण के किसान मर रहे हैं। प्रधानमंत्री ने वादा किया था कि यहां की चीनी मिलों का पुनरुद्धार करेंगे, लेकिन 2014 के पहले जहां 27 प्रतिशत यहां के मिलों से देश की खपत में चीनी का योगदान रहता था, वहीं यह घटकर 2 प्रतिशत से भी कम रह गया है। जनता इसे भूलेगी नहीं।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं राष्ट्रीय प्रवक्ता आचार्य प्रमोद कृष्णन ने कहा, "झूठ के बुनियाद पर ही केंद्र और बिहार की सरकार टिकी हुई है। देश में सबसे अधिक अगर कोई व्यक्ति बोलता है तो वह हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार। झूठ का घड़ा भर चुका है और इस चुनाव में उसे फूटना ही है।"

वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं पूर्व मंत्री तारिक अनवर ने इस वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य एवं विकास के क्षेत्र में हर ओर यहां सिर्फ अंधकार ही मिलेगा। लोग परेशान हैं, एक तो कोरोना की मार और दूसरा केंद्र और राज्य सरकार के झूठ का व्यापार देश एवं राज्य को कई साल पीछे धकेल दिया है।

कांग्रेस का दावा है कि इस बिहार क्रांति वर्चुअल महासम्मेलन में सीधे तौर पर पश्चिमी एवं पूर्वी चम्पारण से सोशल मीडिया के विभिन्न माध्यमों से 10 लाख से ज्यादा लोग जुड़े।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-In Bihar, Congress organized the election struggle through Kranti Sammelan
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bihar election, bihar chunav, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, patna news, patna news in hindi, real time patna city news, real time news, patna news khas khabar, patna news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved