• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

हिंदू-मुस्लिम मिलकर देश के विकास में योगदान दें : सुशील मोदी

Hindus and Muslims should contribute to the development of the country says Sushil Modi - Patna News in Hindi

पटना। बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने यहां शुक्रवार को कहा कि बिहार और देश में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार ‘सबका साथ, सबका विकास’ मंत्र के साथ काम कर रही है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि हिंदू-मुस्लिम व अन्य सभी धर्म-संप्रदायों के लोग आपस में मिलजुल कर रहें और राज्य व देश के विकास में अपना योगदान दें। पटना के अंजुमन इस्लामिया हॉल में आयोजित दावत-ए-इतार के मौके पर रोजेदारों को बधाई देते हुए उपमुख्यमंत्री मोदी ने कहा कि सरकार अल्पसंख्यकों के साथ सभी समुदाय के लोगों के कल्याण के लिए काम कर रही है। दावत-ए-इतार का आयोजन उपमुख्यमंत्री, सत्तारूढ़ दल के उपमुख्य सचेतक अरुण कुमार सिन्हा व पूर्व केंद्रीय मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन की ओर से किया गया था।

इस मौके पर मोदी ने संवाददाताओं को बताया कि राज्य की राजग सरकार ने मदरसा बोर्ड से फोकानिया व मौलवी की परीक्षा में प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण होने वाले छात्र-छात्राओं को 10 हजार रुपये का वजीफा देने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि पहले केवल 10वीं (मैट्रिक) से प्रथम श्रेणी में पास करने वाले छात्र-छात्राओं को ही दिया जाता था।

उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यक कल्याण छात्रावास में रहने वाले छात्र-छात्राओं को अन्य सुविधाओं के साथ बीपीएल दर पर 15 किलोग्राम अनाज और 1000 रुपये प्रतिमाह दिया जाना है। इसके अलावा मुस्लिम परित्यक्ता महिलाओं को दी जाने वाली 10 हजार रुपये की सहायता राशि को बढ़ाकर 25 हजार तथा बिहार राज्य अल्पसंख्यक वित्तीय निगम की हिस्सा पूंजी को 40 करोड़ से बढ़ाकर 80 करोड़ कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अल्पसंख्यक रोजगार ऋण योजनांतर्गत 25 करोड़ के स्थान पर इस साल 100 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Hindus and Muslims should contribute to the development of the country says Sushil Modi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: hindus and muslims, development, country, sushil modi, hindus, muslims, दावत-ए-इतार, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, patna news, patna news in hindi, real time patna city news, real time news, patna news khas khabar, patna news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved