• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

राहत की आस! 80 प्रतिशत चीजों पर टैक्स घटाया जाएगा:सुशील मोदी

पटना। असम के गुवाहाटी में होने वाली जीएसटी काउंसिल की बैठक से एक दिन पहले बिहार के उपमुख्यमंत्री और जीएसटी काउंसिल के सदस्य सुशील मोदी ने जीएसटी को लेकर बड़ा बयान दिया है। सुशील मोदी ने कहा है कि जीएसटी के तहत टॉप स्लैब यानी 28 फीसदी टैक्स के दायरे में आने वाली 80 फीसदी चीजों पर टैक्स घटाया जाएगा। सुशील मोदी के मुताबिक इन्हें 18 फीसदी टैक्स स्लैब के दायरे में लाया जाएगा। बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स के एक कार्यक्रम में बुधवार को सुशील मोदी ने कहा है कि कल से शुरू हो रही जीएसटी काउंसिल की बैठक में इसमें से 80 फीसदी आइटम्स पर टैक्स घटाकर उन्हें 18 फीसदी के दायरे में लाया जाएगा। इसके अलावा जीएसटी फिटमेंट काउंसिल ने कई सामानों को 18 फीसदी से 12 फीसदी वाले स्लैब में लाने की भी सिफारिश की है।

जीएसटी के 28 फीसदी स्लैब में कुल 227 आइटम आते हैं। सुशील मोदी ने कहा कि अब तक 100 से अधिक आइटमों पर टैक्स रेट घटाया गया है। सुशील मोदी ने दावा किया कि इस नई टैक्स व्यवस्था से आम आदमी को कोई समस्या नहीं है। हालांकि उन्होंने स्वीकार किया कि इसकी जटिल प्रक्रियाओं को लेकर जरूर लोग चिंतित हैं। उन्होंने कहा कि नोटबंदी और जीएसटी में अन्योन्याश्रय संबंध है। जीएसटी को ‘क्लीन इकोनॉमी’ के अगले कदम के रूप में देखा जा सकता है। एक पारदर्शी और स्वच्छ अर्थव्यवस्था के लिए जीएसटी जरूरी है।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-GST council likely to slash tax on 80 per cent items of top rate slab: Sushil
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: gst, bihar deputy chief minister, sushil kumar modi, gst council, finance minister, arun jaitley\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, patna news, patna news in hindi, real time patna city news, real time news, patna news khas khabar, patna news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved