• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पीएफआई की तुलना आरएसएस से करने पर पटना एसएसपी को कारण बताओ नोटिस जारी

Four cops suspended over Nawada hooch tragedy - Patna News in Hindi

पटना। पटना के एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों के विवादित बयान के बाद बिहार पुलिस ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी कर 24 घंटे के भीतर जवाब देने का निर्देश दिया है। एडीजी (कानून व्यवस्था) जितेंद्र सिंह गंगवार द्वारा जारी कारण बताओ नोटिस में कहा गया है कि एसएसपी को स्पष्ट करना चाहिए कि उन्होंने सार्वजनिक रूप से ऐसा बयान क्यों दिया।

पटना पुलिस द्वारा गुरुवार को प्रतिबंधित संगठन पीएफआई से कथित रूप से जुड़े तीन लोगों को गिरफ्तार करने के बाद, ढिल्लों ने कट्टरपंथी संगठन की तुलना राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से की थी।

ढिल्लों ने कहा, "जिस तरह से आरएसएस की शाखाओं का आयोजन किया जाता है और उसके कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित किया जाता है, उसी तरह का पैटर्न पीएफआई द्वारा अपनाया जा रहा था। मार्शल आर्ट की आड़ में, वे कार्यकर्ताओं को हथियार प्रशिक्षण प्रदान कर रहे हैं।"

उनके बयान के बाद, भाजपा नेताओं हरि भूषण ठाकुर और निखिल आनंद ने चौंकाने वाले बयान के लिए ढिल्लों की खिंचाई की और उन्हें बर्खास्त करने की मांग की।

ठाकुर ने दावा किया कि ढिल्लों ने अपना मानसिक संतुलन खो दिया है, जहां बीजेपी ने ढिल्लों के विवादित बयान को लेकर उन पर हमला बोला, वहीं उसके सहयोगी हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) एसएसपी के बचाव में उतर आए।

एचएएम के राष्ट्रीय प्रवक्ता दानिश रिजवान ने कहा, "पटना एसएसपी ने कहा है कि जिस तरह से आरएसएस शाखाओं का आयोजन करता है, उसी तरह पीएफआई युवाओं को प्रशिक्षण दे रहा है। इसमें गलत क्या है? इसका मतलब यह नहीं है कि ढिल्लों ने कहा कि आरएसएस एक उग्रवादी संगठन है।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Four cops suspended over Nawada hooch tragedy
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: comparison of pfi, rss, patna ssp, show cause notice issued, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, patna news, patna news in hindi, real time patna city news, real time news, patna news khas khabar, patna news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved