• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बिहार : पटना एसएसपी के आतंकी प्रशिक्षण को आरएसएस से जोड़ने के मामले ने तूल पकड़ा, भाजपा भड़की

Bihar: The issue of linking the terrorist training of Patna SSP with the RSS caught fire, BJP erupted - Patna News in Hindi

पटना। बिहार की राजधानी पटना में गिरफ्तार तीन संदिग्धों की करतूतों का खुलासा करते हुए पटना के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी (एसएसपी) मानवजीत सिंह ढिल्लों के राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से जोड़ने के मामले ने अब तूल पकड़ लिया है। इस बयान के बाद भाजपा आक्रामक मूड में आ गई है। दरअसल, गिरफ्तार संदिग्धों के मॉड्यूल का खुलासा करते हुए पटना एसएसपी ने गुरुवार को कहा, "ये लोग मदरसे, मस्जिदों में युवाओं को कठोरता की ओर मोबिलाइज करते थे और उन बच्चों को कट्टर बना रहे थे।"

उन्होंने और स्पष्ट करते हुए कहा कि इसका मोडस वैसे ही था जैसे शाखा का होता है। उन्होंने आगे कहा कि जैसे आरएसएस की शाखा आयोजित की जाती है और लाठी की ट्रेनिंग होती है, वैसे ही ये फिजिकल ट्रेनिंग के नाम पर यूथ को प्रशिक्षण दे रहे थे और अपने एजेंडे और प्रोपोगेंडे के माध्यम से ब्रेनवाश कर रहे थे।

पटना एसएसपी के इस बयान के बाद भाजपा भड़क गई है। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रवक्ता मनोज शर्मा ने कहा कि पटना एसएसपी का इस तरह से तुलना करके बयान देना मानसिक दिवालियापन है। अगर उन्हें संघ को लेकर कोई संदेह है तो वे शाखा में जाएं। वहां गाए जाने वाली गीतों को सुनें, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ राष्ट्र निर्माण करने वाली एक सांस्कृतिक संस्था है।

उन्होंने कहा कि एसएसपी का बयान बर्दाश्त करने लायक नहीं है, इसलिए मुख्यमंत्री से आग्रह है कि वे अविलंब संज्ञान लें और एसएसपी को बर्खास्त करें। उन्होंने एसएसपी से सामूहिक रूप से माफी मांगने को भी कहा।

उल्लेखनीय है कि पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर ने पटना के फुलवारीशरीफ से तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें एक मोहम्मद जलालुद्दीन पुलिस का रिटायर्ड दारोगा है जबकि दूसरा अतहर परवेज पीएफआई का सक्रिय सदस्य है। इसके आलावा अरमान मलिक हैं, जो प्रशिक्षण आयोजित करते थे।

आरोप है कि ये फुलवारीशरीफ में 'मिशन 2047' के तहत युवाओं को प्रशिक्षण दे रहे थे। अतहर परवेज पटना गांधी मैदान बम धमाके के आरोपी सिमी आतंकी मंजर का सगा भाई है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Bihar: The issue of linking the terrorist training of Patna SSP with the RSS caught fire, BJP erupted
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bihar, patna ssp, terrorist training, issues related to rss, caught fire, bjp flared up, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, patna news, patna news in hindi, real time patna city news, real time news, patna news khas khabar, patna news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved