• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बिहार: राजद ने दिया वीकेंड कर्फ्यू का सुझाव, भाजपा ने दिया '5 दिन रोजगार, 2 दिन कोरोना पर प्रहार' का मंत्र

Bihar: RJD suggests weekend curfew, BJP gives 5 days employment, 2 days strike on corona mantra - Patna News in Hindi

पटना। बिहार में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले पर अंकुश लगाने को लेकर शनिवार को राज्यपाल फागू चौहान द्वारा बुलाई गई बैठक में करीब-करीब सभी दलों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया और अपने सुझाव रखे। बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने जहां वीकेंड कर्फ्यू का सुझाव रखा वहीं सत्ताधारी पार्टी भाजपा ने '5 दिन रोजगार, 2 दिन कोरोना पर प्रहार' का मंत्र दिया। बैठक में राजद की ओर से भाग लेते हुए पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बिंदुवार 30 सुझाव रखे। तेजस्वी ने सुझाव देते हुए कहा कि, "वीकेंड कर्फ्यू लगाया जाए। अगर सरकार का लॉकडाउन का इरादा है तो उसके लिए पहले ही लोगों सूचित कर समुचित व्यवस्था की जाए जिससे आमजन को पूर्व की भांति किसी प्रकार की कोई समस्या उत्पन्न ना हो। बाहर रह रहे लोगों और प्रदेशवासियों को भी उचित माध्यम से सूचित किया जाए।"
अपने सुझाव में राजद नेता ने कहा कि ऑक्सीजन और जरूरी दवाओं की निर्बाध सप्लाई चेन सुनिश्चित की जाए और उसकी कालाबाजारी पर कठोर कार्रवाई की जाए। मोबाइल टीकाकरण की व्यवस्था की जाए जिससे लोगों के घरों या मुहल्लों में जाकर बगैर संक्रमण के रिस्क के साथ टीका लगाया जा सके। उन्होंने अस्पतालों में टीकाकरण और जांच की व्यवस्था अलग-अलग परिसरों में करने का सुझाव देते हुए कहा कि इससे संक्रमण फैलाव का रिस्क न्यूनतम हो सकेगा।
उन्होंने कहा कि कोरोना जांच की व्यवस्था को सुगम और सुलभ बनाया जाए। उन्होंने कहा कि आज भी लोगों को रिपोर्ट मिलने में 6-7 दिन लग रहे हैं।
इघर, बैठक में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जयसवाल ने कोरोना आपदा से लड़ने के लिए कई महत्वपूर्ण सुझाव दिए। उन्होंने '5 दिन रोजगार-2 दिन कोरोना पर प्रहार' का सुझाव देते हुए शुक्रवार शाम 6 बजे से सोमवार की सुबह 8 बजे तक तक पूर्ण लॉकडाउन लगाने का आग्रह किया।
उन्होंने कहा कि प्रत्येक सप्ताह 62 घंटे की बंदी से कोरोना का चेन ब्रेक होगा, जिससे संक्रमण की दर घटेगी। इसके लिए गुरुवार से ही जनता जागरूक करना शुरू कर देना होगा, जिससे किसी को कोई समस्या ना हो। उन्होंने कहा कि दो-तीन दिन की सब्जी और अन्य आवश्यक सामग्रियां कोई भी आसानी से घर में रख सकता है।
कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा ने लोकहित में आमजनों और छोटे व्यापारियों और मजदूरों का ख्याल रखते हुए कोविड गाइडलाइन बनाने की मांग की। उन्होंने कहा कि बिहार कांग्रेस लोकहित में अपने सभी जिला कार्यालयों सहित प्रदेश मुख्यालय को कोरोना के लिए आइसोलेशन सेंटर के रूप में देने की पेशकश भी राज्यपाल के समक्ष की।
उन्होंने कहा कि सभी अनुमंडलों से लेकर जिला मुख्यालयों के अस्पतालों में जीवनरक्षक दवाईयों और ऑक्सीजन आदि की जरूरतों को पूरा करने में सरकार ध्यान दें, जिससे आमजन को कोरोना संक्रमण से समय रहते बचाने में मदद मिल सके।
इधर, हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा ने लॉकडाउन नहीं लगाने का सुझाव दिया।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Bihar: RJD suggests weekend curfew, BJP gives 5 days employment, 2 days strike on corona mantra
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bihar rjd suggests weekend curfew, bjp, 5 days employment, 2 days strike on corona mantra, covid- 19, coronavirus, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, patna news, patna news in hindi, real time patna city news, real time news, patna news khas khabar, patna news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved