• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बिहार पैकेज का एक-एक पैसा हो रहा है खर्च - भाजपा

Bihar package is spending every penny - BJP - Patna News in Hindi

पटना । कांग्रेस के प्रधानमंत्री पैकेज के 1.25 लाख करोड़ रुपए की राशि खर्च नहीं करने के आरोप लगाए जाने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) भड़क गई है। उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा कि, "पैकेज पर सवाल उठाने वाली कांग्रेस को यह बताना चाहिए कि वर्ष 1989 में लोकसभा चुनाव के दौरान राजीव गांधी द्वारा बिहार के लिए घोषित 5,700 करोड़ के पैकेज का क्या हुआ?"

मोदी ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तो अपने वायदे व वचन के पक्के हैं, क्यांेकि उनके द्वारा घोषित पैकेज की राशि से सड़क, पुल, पर्यटन, रेलवे, पेट्रोलियम व ऊर्जा आदि सभी क्षेत्रों में काम हो रहा है।

उन्होंने सवालिया लहजे में कहा, "क्या प्रधानमंत्री पैकेज की राशि से ही भागलपुर बाईपास, छपरा-गोपालगंज, बिहारशरीफ-बरबीधा-मोकामा पथ सहित सड़क प्रक्षेत्र की 12 योजनाएं पूर्ण नहीं हो चुकी है? कांग्रेस को बताना चाहिए कि 1,742 करोड़ की लागत से किया गया महात्मा गांधी सेतु का पुरूद्धार और सोन नदी पर कोइलवर के पास बन कर तैयार 3 लेन का नया पुल क्या पैकेज का हिस्सा नहीं है?"

पीएम मोदी ने कई योजनाओं का जिक्र करते हुए पूछा कि, "पर्यटन के अन्तर्गत प्रधानमंत्री पैकेज के तहत क्या जैन, कांवरिया, मंदार व गांधी परिपथ के लिए 103 करोड़ की परियोजनाएं क्रियान्वित नहीं की जा रही हैं?"

इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला ने मंगलवार को केंद्र और बिहार सरकार को पैकेज के नाम पर झूठ बोलने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि 1.25 लाख करोड़ के पैकेज में सिर्फ 1,559 करोड़ रुपये ही खर्च हुए हैं।

सुरजेवाला ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि, "गृह मंत्री अमित शाह कहते हैं कि इस 1.25 लाख करोड़ के पैकेज से बिहार में विकास हुआ है। लेकिन बिहार के लिए घोषित सवा लाख करोड़ का पैकेज जीरो और झूठ का पुलिंदा साबित हुआ। पांच साल में सवा लाख करोड़ के पैकेज में मात्र 1,559 करोड़ रुपये का ही काम हुआ।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Bihar package is spending every penny - BJP
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bihar package, bihar election 2020, bihar election, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, patna news, patna news in hindi, real time patna city news, real time news, patna news khas khabar, patna news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved