• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सियासत: बिहार में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के आंबेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण के 24 घंटे बाद विपक्ष ने प्रतिमा का किया शुद्धिकरण

Bihar: Opposition purification after Giriraj wreath at Ambedkars statue - Patna News in Hindi

बेगूसराय। बिहार में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर अभी से ही जहां राजनीतिक पार्टियां चुनावी मोड़ में आ गई हैं, वहीं अब महापुरुषों की प्रतिमा को लेकर भी सियासत परवान चढ़ने लगी है। बेगूसराय के बलिया में शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया था। इसके बाद अब शनिवार को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और वामपंथी दलों के नेताओं ने उनकी प्रतिमा को धोकर उसका शुद्धिकरण किया।

शुक्रवार को बेगूसराय के सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के समर्थन में रैली निकाली थी। इस दौरान उन्होंने आंबेडकर पार्क पहुंचकर संविधान निर्माता बाबा साहेब की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और एक सभा को संबोधित किया था।

केंद्रीय मंत्री के माल्यार्पण के 24 घंटे बाद ही राजद और वामपंथी दलों के नेताओं व कार्यकर्ताओं के साथ ही बहुजन क्रांति मोर्चा के नेताओं ने आंबेडकर की प्रतिमा की साफ-सफाई कर इसका शुद्धिकरण किया।

शुद्धिकरण करने वाले नेताओं का आरोप है कि केंद्रीय मंत्री नफरत की राजनीति करते हैं और उन्होंने माल्यार्पण करके बाबा साहेब की प्रतिमा को अशुद्ध किया है, इसलिए उन्होंने इस प्रतिमा का शुद्धिकरण किया है।

भाजपा के जिलाध्यक्ष राजकिशोर सिंह ने इस घटना पर नाराजगी जताते हुए कहा है कि पूरे देश में सीएए के विरोध के नाम पर समाज को बांटने का माहौल बनाया जा रहा है।

बेगूसराय में सांसद के प्रतिनिधि अमरेंद्र कुमार अमर ने भी तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए बताया कि आज टुकड़े-टुकड़े गैंग के सदस्यों के द्वारा घटिया राजनीति की जा रही है और पूरे देश को तोड़ने की साजिश की जा रही है।

--IANS

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Bihar: Opposition purification after Giriraj wreath at Ambedkars statue
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bihar, assembly elections, bihar assembly elections, union minister giriraj singh, purification of ambedkars statue, rashtriya janata dal, rjd, begusarai, left parties, citizenship amendment act, caa, bihar news, national news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, patna news, patna news in hindi, real time patna city news, real time news, patna news khas khabar, patna news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved