• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बिहार : नीतीश कैबिनेट का विस्तार, बीजेपी के 9 और जदयू से 8 मंत्री बने, सबसे पहले शाहनवाज हुसैन ने ली शपथ

Bihar: Nitish cabinet expanded, BJP 9 and JDU 8 ministers, Shahnawaz Hussain sworn in - Patna News in Hindi

पटना। बिहार में काफी किचकिच के बाद आखिरकार मंगलवार को नीतीश कुमार मंत्रिमंडल का विस्तार हो गया। कुल 17 मंत्रियों को राज्यपाल फागू चौहान ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। शपथ लेने वालों में भाजपा के 9 तथा जदयू के 8 लोग शामिल हैं। भाजपा की ओर से विधान परिषद के सदस्य शाहनवाज हुसैन और दिवंगत अभिनेता सुषांत सिंह के भाई नीरज सिंह बबलू भी मंत्री बने हैं। राजभवन में आयोजित एक समारोह में 17 नए मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई गई।

भाजपा ने जहां नए और युवा चेहरों को तरजीह दी है वहीं जदयू ने अनुभवी और युवा लोगों पर तालमेल बैठाने की कोशिश की है। जदयू ने जहां मुस्लिम चेहरे के रूप में बहुजन समाज पार्टी से आए जमां खान को मंत्री बनाया वहीं भाजपा ने अपने मुस्लिम चेहरा शाहनवाज हुसैन को मंत्री बनाया है।

भाजपा की ओर से शाहनवाज हुसैन के अलावा सम्राट चौधरी, सुभाष सिंह, आलोक रंजन झा, प्रमोद कुमार, जनक राम, नारायण प्रसाद, नितिन नवीन, नीरज सिंह बबलू को मंत्री बनाया गया है।

इधर, जदयू की ओर से पूर्व मंत्री श्रवण कुमार को एक बार फिर मंत्री बनाया गया है। इसके अलावा लेसी सिंह, संजय झा, मदन सहनी भी नीतीश के सहयोगी के तौर पर मंत्रिमंडल में शामिल हुए। निर्दलीय सुमित कुमार सिंह, जयंत राज और सुनील कुमार ने भी मंत्री पद की शपथ ली है।

इस मंत्रिमंडल विस्तार में राजग में शामिल हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) और विकासशील इंसान पार्टी से किसी को भी मंत्री नहीं बनाया गया है।

नीतीश कुमार ने 14 मंत्रियों के साथ पिछले वर्ष 16 नवंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। बाद में मंत्री बने मेवालाल चौधरी को इस्तीफा देना पड़ा था। इसके बाद से ही मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर अटकलबाजी चल रही थी। भाजपा और जदयू में इसको लेकर खींचतान भी खूब चली। विपक्ष ने भी इसे लेकर सत्ता पक्ष पर जमकर निशाना साधा था।

--आईएएनएस


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Bihar: Nitish cabinet expanded, BJP 9 and JDU 8 ministers, Shahnawaz Hussain sworn in
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chief minister nitish kumar, cabinet expansion, bharatiya janata party, shahnawaz hussain, 17 leaders, ministerial oath, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, patna news, patna news in hindi, real time patna city news, real time news, patna news khas khabar, patna news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved