• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

बिहार महागठबंधन में दरार कायम, JDU पर राजद व कांग्रेस नेता बिफरे

पटना। बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव को सीबीआई द्वारा भ्रष्टाचार के मामले में आरोपी बनाए जाने के बाद सत्ताधारी महागठबंधन में उत्पन्न विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की मंगलवार देर शाम हुई मुलाकात के बाद कयास लगाए जाने लगे थे कि महागठबंधन में उठा तूफान अब शांत पड़ जाएगा, परंतु इस मुलाकात के एक दिन बाद ही राजद और जद (यू) के नेताओं ने एक बार फिर एक-दूसरे पर आरोपों की बौछार शुरू कर दी है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जद (यू) के नेताओं ने ‘महागठबंधन धर्म’ को ‘हठधर्म’ से बड़ा बताते हुए तेजस्वी यादव से स्पष्टीकरण की मांग की है, वहीं कांग्रेस और राजद, जद (यू) पर हमलावर हो गई हैं।

पूर्व सांसद एवं कांग्रेस नेता शिवानंद तिवारी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि नीतीश को अपनी साफ -सुथरी छवि की बात नहीं करनी चाहिए। उन्होंने कहा, ‘‘कौन नहीं जानता कि नीतीश मुन्ना शुक्ला और सूरजभान जैसे नेताओं के सामने अपनी कुर्सी बचाने के लिए हाथ जोड़ते रहे हैं। उन्हें सत्ता का मोह है और कुछ नहीं।’’ उन्होंने आरोप लगाया कि नीतीश को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) मौका पडऩे पर समर्थन देने की बात कह रही है, जिसका उन्होंने अभी तक खंडन नहीं किया है। ऐसे में चुप्पी साधने का मतलब यही है कि नीतीश का भाजपा के साथ समझौता हो चुका है।

इसके बाद जद (यू) के प्रवक्ता नीरज कुमार ने गुरुवार को शिवानंद तिवारी पर पलटवार करते हुए कहा कि शिवानंद की राजनीति में औकात क्या है? वे राजनीति के त्रिशंकु बन गए हैं। उन्होंने कहा कि शिवानंद राजनीतिक मोक्ष के लिए राज्यसभा जाना चाहते हैं। उन्होंने किसी का नाम लिए बिना कहा, ‘‘जिन पर आरोप लगे हैं, उनका जवाब अब तक जद (यू) को नहीं मिला है। आखिर वे कब तक मौन रहेंगे?’’ इधर, कांग्रेस के नेता दिलीप चौधरी ने भी जद (यू) के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए कहा कि नीतीश की पार्टी बताए कि तेजस्वी किस-किस को स्पष्टीकरण दें।

उन्होंने जद (यू) प्रवक्ताओं को संयमित बयान देने की नसीहत देते हुए कहा कि ऐसे बयानों से कोई फायदा नहीं है। उन्होंने कहा, ‘‘महागठबंधन में महासंकट अब टल चुका है। तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री से मिल चुके हैं, तब किस बात के हठधर्म की बात हो रही है।’’ उल्लेखनीय है कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने वर्ष 2004 के एक मामले में लालू प्रसाद और बिहार के उपमुख्यमंत्री एवं उनके बेटे तेजस्वी यादव सहित परिवार के अन्य सदस्यों के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले दर्ज किए हैं। सीबीआई ने सात जुलाई को पटना सहित देशभर के 12 स्थानों पर छापेमारी की थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Bihar Mahagathbandhan crisis: RJD and Congress leader nuhappy on JDU
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bihar mahagathbandhan crisis, rjd, congress, jdu, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, patna news, patna news in hindi, real time patna city news, real time news, patna news khas khabar, patna news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved