• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बिहार : राजद, कांग्रेस के गढ़ में खुद को मजबूत करने में जुटी लोजपा

Bihar: LJP trying to strengthen itself in RJD, Congress stronghold - Patna News in Hindi

पटना। बिहार में सत्ताधारी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के प्रमुख घटक दल लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) इस साल होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव के लिए 119 विधानसभा सीटों पर तैयारी कर रही है। इसमें अधिकांश सीटें ऐसी हैं, जहां फिलहाल कांग्रेस या राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के विधायक हैं। लोजपा सूत्रों का मानना है कि राजग में सीट बंटवारे के दौरान इन्हीं में से सीटें लोजपा के हिस्से में आएगी, ऐसे में इन सीटों पर लोजपा ने तैयारी प्रारंभ कर दी है।

लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष प्रिंस राज ने कहा कि राज्य की ऐसी 119 सीटों पर पार्टी अपनी दावेदारी मजबूत करेगी, जो भाजपा और जद(यू) की सीटिंग सीट नहीं है। उन्होंने कहा कि इन सीटों को चिन्हित कर पार्टी के कार्यकर्ता घर-घर तक पहुंचेंगे और पार्टी का संदेश पहुंचाएंगे। उन्होंने कहा कि इन सभी विधानसभा सीटों पर अद्यतन सदस्यता अभियान चलाकर बूथ कमेटी बनाने पर भी जोर दिया जा रहा है।

लोजपा के एक नेता के अनुसार, पार्टी इन सीटों पर उन्हीं लोगों को टिकट का हकदार मानेगी, जो पार्टी के लिए कम से कम 25 हजार सक्रिय सदस्य का कैडर खड़ा कर देगा।

विधानसभा चुनाव में पार्टी का हर प्रत्याशी जीते, इसके लिए लोजपा खुद को ऊपर से लेकर नीचे तक बदल रही है। युवाओं पर पार्टी खास नजर रखे हुए हैं।

लोजपा के एक पदाधिकारी ने बताया कि महागठबंधन वाली 119 सीटों पर चुनावी तैयारी रणनीति का पहला ही चरण है। सीटों का बंटवारा संतोषजनक नहीं होता है, तो पार्टी शेष 124 सीटों पर भी ताल ठोंक देगी। सूत्रों का कहना है कि लोजपा दोनों योजनाओं पर काम कर रही है।

लोजपा का कहना है कि विधानसभा चुनाव को लेकर लोजपा अपने सहयोगी दलों को भी गठबंधन के तहत मजबूती प्रदान के लिए अपनी तैयारी कर रही है।
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Bihar: LJP trying to strengthen itself in RJD, Congress stronghold
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bihar, ljp, rjd, congress, lok janshakti party, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, patna news, patna news in hindi, real time patna city news, real time news, patna news khas khabar, patna news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved