• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बिहार सरकार ने दिया कर्मचारियों को तोहफा, महंगाई भत्ता बढ़ाया

Bihar Government gave gifts to the employees  , Increased inflation allowance - Patna News in Hindi

पटना। बिहार मंत्रिपरिषद (कैबिनेट) की यहां मंगलवार को हुई बैठक में राज्य सरकार के कर्मियों के महंगाई भत्ते में तीन प्रतिशत की बढ़ोतरी करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार को यहां हुई कैबिनेट की बैठक के बाद मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने पत्रकारों को बताया कि मंत्रिपरिषद की बैठक में कुल 49 प्रस्तावों को मंजूरी दी गई।

उन्होंने बताया कि वित्त विभाग के तहत पुनरीक्षित वेतन संरचना में वेतन, पेंशन प्राप्त कर रहे राज्य सरकार के सरकारी सेवकों व पेंशनभोगियों ने इस साल एक जनवरी से नौ प्रतिशत के स्थान पर 12 प्रतिशत महंगाई भत्ता की स्वीकृति दी गई है। इसके अलावा वित्त विभाग के अंतर्गत वित्तीय संस्थान निदेशालय को पुनर्गठित कर सांस्थिक वित्त निदेशालय का गठन करने तथा इसके संचालन के लिए पदों के सृजन की भी स्वीकृति दी गई है।

प्रधान सचिव ने बताया कि विज्ञान एवं प्रावैधिकी विभाग के तहत पटना में नवसृजित अभियंत्रण महाविद्यालय, राजकीय पोलिटेक्निक संस्थान को संचालित किए जाने के कारण बढ़ते कार्यबोझ के मद्देनजर कई पदों के सृजन की स्वीकृति दी गई। इसके अलावा पटना शहर में सीसीटीवी कैमरा लगाने के लिए भी कैबिनेट की बैठक में राशि को मंजूरी दे दी गई है।
-आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Bihar Government gave gifts to the employees , Increased inflation allowance
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bihar government, chief minister nitish kumar, cabinet meeting, principal secretary of the cabinet secretariat, sanjay kumar\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, patna news, patna news in hindi, real time patna city news, real time news, patna news khas khabar, patna news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved