• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बिहार : पूर्व विधायक ने लहराया हथियार कहा, लोकतंत्र बचाने जेल जाने को तैयार

Bihar: Former MLA said waved weapon, ready to go to jail to save democracy - Patna News in Hindi

पटना। लोकसभा चुनाव के परिणाम आने से पहले ही बिहार की राजनीति गर्म है। महागठबंधन में शामिल राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा द्वारा 'खून की नदियां बहा देने' वाले बयान पर विवाद अभी थमा नहीं था कि भभुआ के पूर्व विधायक और बक्सर संसदीय क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी रामचंद्र यादव ने एक संवाददाता सम्मेलन में हथियार लहराकर इस विवाद को और गर्म कर दिया।

पूर्व विधायक यादव ने भभुआ में बुधवार को एक प्रेस वार्ता में हाथ में हथियार लिए कहा, "लोकतंत्र बचाने के लिए हथियार उठाना पड़े तो उठाऊंगा। पक्ष में नतीजे नहीं आने पर खून की नदियां भी बहा दूंगा।"

उन्होंने कहा, "तेजस्वी यादव और उपेंद्र कुशवाहा जी के कहने से कुछ नहीं होगा, करना पड़ेगा। लड़ना पड़ेगा। बग्ैार लड़े हुए अधिकार नहीं मिलने वाला। लोकतंत्र की रक्षा, संविधान की रक्षा के लिए हमलोग मरने, लड़ने और जेल जाने के लिए तैयार हैं। मगर आपको आगे आना होगा। आप आदेश दीजिए। इसी सवाल पर उपेंद्र कुशवाहा ने बात कही, उस पर सभी नेता को एकजुट होना चाहिए। किसी भी परिस्थिति में, मात्र 379 लोगों, चंद मुट्ठी भर लोगों के हाथों में आज देश की व्यवस्था चरमरा रही है। अब फॉरवर्ड और बैकवर्ड का मामला नहीं है।"

इस प्रेस वार्ता का वीडियो वायरल होने पर निर्वाचन आयोग ने इसे संज्ञान में लेते हुए पुलिस मुख्यालय को निर्देश दिया है।

अपर पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) कुंदन कृष्णन ने कहा, "पूर्व विधायक के घर में पुलिस द्वारा छापेमारी की गई है। उनके हथियार के लाइसेंस को निरस्त कर हथियार जब्त किया जाएगा तथा उनकी गिरफ्तारी भी हो सकती है।"

उन्होंने कहा कि हथियार का लाइसेंस प्रदर्शन के लिए नहीं दिया जाता है।

इससे पूर्व मंगलवार को राजग के पूर्व साथी कुशवाहा ने पटना में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा था, "पहले मतदान केंद्र लूटा जाता था। अब भाजपा एग्जिट पोल के परिणाम को शस्त्र बनाकर रिजल्ट लूटना चाहती है। ईवीएम को इधर-उधर किए जाने की बातें सामने आई हैं।"

उन्होंने कहा था, "रिजल्ट लूट की कोई कोशिश हुई तो वह हथियार भी उठाने से परहेज नहीं करेंगे। जनता का आक्रोश संभल नहीं पाएगा।"

उन्होंने कहा, "वोट की रक्षा के लिए हथियार भी उठाना हो तो उठाइए। आज जो रिजल्ट लूट की कोशिश हो रही है, इसको रोकने के लिए हथियार भी उठाना हो तो उठाना चाहिए।"

उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि इससे सड़कों पर खून की नदियां बहेंगी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Bihar: Former MLA said waved weapon, ready to go to jail to save democracy
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bihar, former mla ramchandra yadav, waved arms, saved democracy, ready to go to jail, lok sabha chunav 2019, general election 2019, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, patna news, patna news in hindi, real time patna city news, real time news, patna news khas khabar, patna news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved