• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बिहार चुनाव : वाहन तलाशी अभियान में अब तक 6 करोड़ से ज्यादा की राशि बरामद

Bihar election: more than 6 crore recovered in vehicle search operation so far - Patna News in Hindi

पटना। बिहार में विधानसभा चुनाव के दौरान तलाशी अभियान में नकदी बरामद करने का सिलसिला जारी है। पुलिस द्वारा वाहन तलाशी अभियान के दौरान बरामद किए जा रहे इस नकदी के संदर्भ में यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि कहीं इसका उपयोग चुनाव में तो नहीं किया जाना था। राज्य निर्वाचन आयोग के मुताबिक, अब तक छह करोड रुपए से अधिक की राशि जब्त की गई है। बिहार पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि झारखंड सीमा पर तलाशी अभियान के दौरान एक यात्री बस से रविवार को आठ लाख 43 हजार रुपये बरामद किए गए। इस मामले में धनबाद के रहने वाले संजीत कुमार नाम के एक व्यक्ति को हिरासत मंे लिया गया है।

इधर, रविवार को ही छपरा जंक्शन पर बिहार संपर्क क्रांति स्पेशल ट्रेन के वातानुकूलित बोगी से 19 लाख 50 हजार रुपये बरामद किया गया है। इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया गया है। हिरासत में लिए गए लोगों का कहना है कि वे लोग मधुबनी में इलेक्ट्रॉनिक व्यवसाय करते हैं।

पूर्णिया में भी रविवार को वाहन जांच तलाशी अभियान के दौरान एक स्कार्पियों से 6 लाख 78 हजार रुपये बरामद किए गए हैं। पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि यह कोई पहली बार नहीं है कि चुनाव के दौरान तलाशी अभियान चलाया जा रहा है और नकदी राशि बरामद की जा रही है।

इस विधानसभा चुनाव को लेकर जारी आदर्श संहिता के बीच शनिवार को कटिहार के बरारी थाना क्षेत्र के बंका चौक पर दंडाधिकारी अनुरंजन मंडल एवं बरारी थाना के अवर निरीक्षक सोहेल खां द्वारा चलाए जा रहे वाहन तलाशी अभियान के दौरान एक मोटरसाइकिल की डिक्की से तीन लाख 80 हजार रूपया बरामद किया गया था।

पुलिस अधिकारी बताते हैं कि चुनावी आदर्श आचार संहिता के बीच किसी भी व्यक्ति द्वारा पचास हजार रुपये से अधिक लाने व ले जाने पर प्रतिबंध है।

इससे पहले छह अक्टूबर को दरभंगा जिले के विशनपुर थाना क्षेत्र से पुलिस ने एक वाहन से करीब एक करोड़ रुपये बरामद किए थे। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि हनुमान नगर चेकपोस्ट के पास पुलिस वाहन जांच अभियान चला रही थी। इसी दौरान एक स्कार्पियो से पुलिस ने करीब एक करोड 11 लाख रुपये बरामद किए हैं।

इससे पहले पटना के गांधी मैदान थाना क्षेत्र के बिस्कोमान भवन के पास वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने एक वाहन से 74 लाख रुपये बरामद किए गए थे। इस वाहन में राजद के झंडे लगे थे।

इधर, राज्य निर्वाचन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि राज्य में 15 से अधिक स्थानों पर चेकपोस्ट बनाए गए हैं, जहां तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि अब तक छह करोड़ से अधिक की राशि जब्त की गई है। इस दौरान 150 ग्राम ब्राउन शुगर तथा 393 किलोग्राम गांजा भी बरामद किए गए हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Bihar election: more than 6 crore recovered in vehicle search operation so far
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bihar election, vehicle search operation, amount over 6 crore seized, bihar assembly elections, bihar assembly elections 2020, बिहार चुनाव, बिहार विधानसभा चुनाव, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, patna news, patna news in hindi, real time patna city news, real time news, patna news khas khabar, patna news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved