• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बिहार चुनाव : कांग्रेस सीट बंटवारे को लेकर करेगी चर्चा

Bihar election: Congress will discuss seat sharing - Patna News in Hindi

नई दिल्ली। बिहार में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस अपने सहयोगियों के साथ सीट बंटवारे के फार्मूले पर चर्चा करेगी। इसके लिए पार्टी ने अपने नेताओं को बुधवार को बिहार से दिल्ली बुलाया है। सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने पार्टी के बिहार इकाई के अध्यक्ष मदन मोहन झा और विधायक दल के नेता सदानंद सिंह को दिल्ली बुलाया है।

आरएलएसपी को खोने के बाद कांग्रेस पहले ही राष्ट्रीय जनता दल (राजद) से नाराज है क्योंकि राजद सहयोगी दलों को अधिक सीटें नहीं दे रहा है। सूत्रों के मुताबिक, राजद केवल 58 सीटें कांग्रेस को दे रहा है जबकि पार्टी 70 चाहती है।

2015 के चुनावों में, कांग्रेस ने 41 सीटों पर चुनाव लड़ा था और 27 सीटें जीती थी, जबकि राजद ने 101 सीटों पर चुनाव लड़ा और 80 सीटें जीती थी। बिहार की 74 विधानसभा सीटों पर विधानसभा चुनाव के पहले चरण की अधिसूचना जारी होने में महज दो दिन शेष रह गए हैं, राजद ने मंगलवार को कांग्रेस से 24 घंटे के भीतर 'सभी मतभेदों' को दूर रखते हुए सीट बंटवारे के फार्मूले पर फैसला करने का आग्रह किया था।

राजद के राज्यसभा सांसद मनोज झा ने कहा, 1 अक्टूबर को पहले चरण की अधिसूचना जारी हो जाएगी और अब तक हमें सीट बंटवारे का फार्मूला पूरा कर लेना चाहिए था। झा ने कहा कि चुनाव सरकार बदलने के लिए नहीं बल्कि बिहार के भविष्य के लिए है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Bihar election: Congress will discuss seat sharing
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bihar election, congress will discuss, seat sharing, bihar elections, bihar assembly elections, bihar assembly elections 2020, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, patna news, patna news in hindi, real time patna city news, real time news, patna news khas khabar, patna news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved