• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

Bihar News : राज्यपाल के संबोधन के साथ विधानमंडल का बजट सत्र शुरू, विपक्ष ने किया हंगामा

Bihar: Budget session of Legislature begins with Governor address, Opposition creates ruckus - Patna News in Hindi

पटना। बिहार विधनमंडल का बजट सत्र सोमवार को राज्यपाल के संबोधन के साथ प्रारंभ हो गया। राज्यपाल फागू चौहान ने सोमवार को विधानमंडल के संयुक्त सत्र को सम्बोधित करते हुए कहा कि बिहार सरकार ने न्याय के साथ विकास के सार्थक प्रयास किए हैं। इस दौरान बजट सत्र की कार्यवाही शुरू होने के पहले विपक्षी सदस्यों ने जोरदार हंगामा किया। कार्यवाही प्रारंभ होने से पहले विपक्षी सदस्यों ने अनुमान के मुताबिक जोरदार हंगामा किया। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सहित विपक्षी दल के सदस्यों ने सदन के बाहर प्रदर्शन किया। सदस्यों के हाथों में तरह-तरह के बैनर और पोस्टर थे। राजद विधायकों ने सदन के बाहर जोरदार हंगामा किया। विधायक एनआरसी और सीएए कानून लागू नहीं करने का प्रस्ताव विधानसभा में लाने की मांग कर रहे थे।

राजद नेता भाई वीरेंद्र ने कहा, "नीतीश कुमार के आश्वासन पर कोई भरोसा नहीं है। नीतीश कुमार बोलते हैं, इसके बाद मुकर जाते हैं।"

उन्होंने कहा, "हमारी मांगों सें संबंधित प्रस्ताव विधानसभा में पारित होना चाहिए।"

गौरतलब है कि नीतीश कुमार पहले ही कह चुके हैं कि एनआरसी लागू होने का प्रश्न ही नहीं उठता। उन्होंने कहा कि एनपीआर भी पुराने नियमों से लागू होगा।

बिहार विधानमंडल के बजट सत्र के पहले दिन राज्यपाल ने बजट सत्र के सफल संचालन की अपेक्षा सदस्यों से करते हुए कहा कि राज्य सरकार ने न्याय के साथ विकास के सार्थक प्रयास किए हैं।

उन्होंने कहा, "राज्य सरकार सभी वगोर्ं को साथ लेकर चलने को संकल्पित है।"

उन्होंने कहा, "सरकार के संकल्पों का ही परिणाम है कि राज्य में सामाजिक सद्भाव कायम है।"

उन्होंने जल-जीवन-हरियाली योजना की चर्चा करते हुए कहा कि राज्य सरकार पर्यावरण संतुलन के लिए चिंतित है, जिसके लिए कई कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। उन्होंने शिक्षा, स्वास्थ, सड़क, बिजली समेत सभी क्षेत्रों में हुई बिहार की प्रगति की विस्तृत चर्चा की।

राज्यपाल ने अपने संबोधन में कहा कि बिहार में अपराध का आंकड़ा राष्ट्रीय औसत से कम है। अपराध के मामले में बिहार देश मे 23वें स्थान पर है। उन्होंने कहा कि बेहतर पुलिसिंग का इंतजाम किया जा रहा। उन्होंने कहा कि राज्य में नए मेडिकल कॉलेज खोलने पर काम चल रहा है। पटना को जलजमाव से मुक्ति दिलाने के लिए अल्प और दीर्घकालिक योजना पर काम हो रहा है।

विधनसभा का बजट सत्र 31 मार्च तक चलेगा।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Bihar: Budget session of Legislature begins with Governor address, Opposition creates ruckus
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ihar, governor fagu chauhan, address, legislature, budget session begins, opposition uproar, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, patna news, patna news in hindi, real time patna city news, real time news, patna news khas khabar, patna news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved