• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बिहार : सिद्घू के बयान पर भाजपा ने निर्वाचन आयोग से की शिकायत

Bihar: BJP reached Election Commission on Sidhu statement - Patna News in Hindi

पटना/कटिहार (बिहार)। पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी और पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्घू ने यहां मंगलवार को एक चुनावी सभा में मुस्लिम समुदाय को एकजुट होकर मतदान करने की अपील की। उन्होंने कहा, "मुसलमान अगर एकजुट होकर वोट करेंगे तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सलट (हार) जाएंगे। इस बार के चुनाव में ऐसा छक्का मारो कि मोदी बाउंड्री के पार चले जाएं।"

इधर, इस बयान को सांप्रदायिक बताते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राज्य निर्वाचन आयोग से मिलकर एक ज्ञापन सौंपा है।

कटिहार संसदीय क्षेत्र के बारसोई प्रखंड में एक चुनावी जनसभा में सिद्घू ने केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी तारिक अनवर के समर्थन में हुई जनसभा में कहा, "आप यहां अल्पसंख्यक होकर भी बहुसंख्यक हो। आप अगर एकजुटता दिखाएंगे तो आप के प्रत्याशी तारिक अनवर को कोई भी नहीं हरा सकता।"

सिद्घू ने कहा, "आप यहां 64 प्रतिशत की आबादी हो। यहां के मुसलमान हमारी पगड़ी हैं। आप पंजाब भी काम करने जाते हो, अगर आपको कोई दिक्कत हो तो मुझे याद करना, मैं पंजाब का मंत्री हूं, वहां भी आपका साथ दूंगा।"

सिद्घू ने प्रधानमंत्री पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए कहा, "यहां जात-पात की राजनीति हो रही है। बांटने की राजनीति हो रही।"

कभी भाजपा के सांसद रहे सिद्घू ने लोगों को भाजपा से सावधान रहने की अपील करते हुए कहा, "भाजपा के लोग यहां आकर आपके वोट को बांटने की कोशिश करेंगे। अगर आप इकट्ठे रहे तो कांग्रेस को कोई नहीं हरा सकता।"

इधर, भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार शाम बिहार निर्वाचन आयोग जाकर राज्य निर्वाचन अधिकारी से मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से मिलकर कांग्रेस द्वारा चुनाव को सांप्रदायिक रंग देने और कटिहार तथा किशनगंज में सिद्घू के धार्मिक तुष्टिकरण वाले बयान के खिलाफ एक ज्ञापन दिया। प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से संज्ञान लेकर अविलंब कार्रवाई की मांग की है।

इस बीच, राज्य निर्वाचन आयोग ने कटिहार के जिला निर्वाचन अधिकारी से सिद्घू की उस जनसभा की रिकॉर्डिंग मांगी है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Bihar: BJP reached Election Commission on Sidhu statement
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bihar loksabha election 2019 aam chunav 2019 bjp election commission navjyot singh sidhu katihar patna bihar congress लोकसभा चुनाव 2019 नवजोत सिंह सिद्धु बीजेपी भारतीय जनता पार्टी, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, patna news, patna news in hindi, real time patna city news, real time news, patna news khas khabar, patna news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved