• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बिहार विधानसभा चुनाव - पहले चरण के लिए दाखिल नामांकन के 1,090 पर्चे सही

Bihar Assembly Elections - 1,090 pamphlets of nomination filed for first phase correct - Patna News in Hindi

पटना । बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के 71 सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए दाखिल किए गए नामांकन पत्रों में से 1,090 नामांकन के पर्चे सही पाए गए, जबकि 264 पर्चे को तट्रिपूर्ण होने के कारण रद्द कर दिया गया।

बिहार राज्य के अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी संजय कुमार सिंह ने शनिवार को बताया कि पहले चरण के 71 विधानसभा क्षेत्रों के लिए 1,354 नामांकन पत्र प्राप्त हुए थे, जिसमें से 10 नामांकन ऑनलाइन भी प्राप्त हुए थे। इनमें से 264 नामांकन पत्रों को वैध नहीं पाया गया है।

उन्होंने कहा कि 1,090 प्रत्याशियों के नामांकन के पर्चे सही पाए गए हैं। पहले चरण के लिए नाम वापसी की आखिरी तारीख 12 अक्टूबर तक है।

उन्होंने बताया कि दूसरे चरण के चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने का काम नौ अक्टूबर से प्रारंभ है। दूसरे चरण के लिए अब तक आठ लोगों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया है।

बिहार की 243 सदस्यीय विधानसभा के लिए तीन चरणों में होने वाले चुनाव के लिए मतदान 28 अक्टूबर, 3 नवंबर और 7 नवंबर होगा, जबकि मतगणना 10 नवंबर होगी। पहले चरण में 28 नवंबर को 71 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होगा, जबकि दूसरे चरण में तीन नवंबर को 94 सीटों के लिए और आखिरी चरण में सात नवंबर को 78 सीटों के लिए मतदान होगा।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Bihar Assembly Elections - 1,090 pamphlets of nomination filed for first phase correct
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bihar assembly elections, bihar election, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, patna news, patna news in hindi, real time patna city news, real time news, patna news khas khabar, patna news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved