• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बिहार: राजधानी में शराब धंधेबाजों पर लगाम लगाने की नई रणनीति तैयार करने में जुटा प्रशासन

Bihar: Administration engaged in preparing a new strategy to rein in liquor traders in the capital - Patna News in Hindi

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पटना में शराबबंदी को लेकर 'ज्यादा गडबडी की बात' नशा मुक्ति दिवस के कार्यक्रम में कहे जाने के बाद पुलिस से लेकर मद्य निषेध विभाग नई रणनीति में जुट गया है। पुलिस और विभाग किसी भी हाल में शराब की होम डिलीवरी बंद कराने की योजना बना रहे हैं। सूत्रों का दावा है कि इसके लिए कार्य योजना बनाने का प्रारंभ कर दिया गया है।

मुख्यमंत्री के इस बयान के बाद शुक्रवार को ही उत्पाद, निबंधन एवं मद्य निषेध विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक ने पटना के प्रमंडलीय आयुक्त, पुलिस महानिरीक्षक, जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के साथ बैठक कर पटना में शराबबंदी को को मजबूती से से मूर्त रूप देने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने शराब की होम डिलीवरी रोकने को लेकर विशेष चर्चा की। बैठक में होम डिलीवरी रोकने को लेकर तत्काल कार्य योजना बनाने और उस पर अमल करने का निर्देश दिया गया।

सूत्रो का कहना है कि इसमें ऐसे लोगों को चिन्हित करने पर बल दिया गया है जो इस धंधे में जेल गए हैं और जमानत पर जेल के बाहर है। ऐसे लोगों की सूची भी तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं जो मुहल्लों तक में शराब की आपूर्ति करते हैं। इसके अलावे पटना में शराब कहां से पहुंच रहा है इसकी भी सूचना एकत्र करने को लेकर जानकारी इकट्ठा करने के लिए कोशिश की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि इसके पहले भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शराब की होम डिलीवरी रोकने को लेकर अधिकारियों को निर्देश दे चुके हैं।

गौरतलब है कि बिहार में किसी भी तरह की शराब बिक्री और सेवन पर पूर्ण प्रतिबंध है। इसके बावजूद इस महीने के प्रारंभ में राज्य के कई इलाकों में शराब पीने से हुई मौत के बाद मुख्यमंत्री एक्शन में नजर आए हैं।

उन्होंने शराबबंदी को लेकर अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की जिसमें इस कानून को कड़ाई से पालन करवाने के निर्देश दिए हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Bihar: Administration engaged in preparing a new strategy to rein in liquor traders in the capital
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chief minister nitish kumar, capital, rein in liquor traders, new strategy ready, administration, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, patna news, patna news in hindi, real time patna city news, real time news, patna news khas khabar, patna news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved