• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बिहार से चुनाव लड़ेंगी बहू ऐश्वर्या, पार्टी को करेंगी मजबूत!

Aishwarya Rai to Contest 2019 Lok Sabha Elections as RJD Candidate - Patna News in Hindi

पटना। आगामी 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में ऐश्वर्या राय ही सारण लोकसभा सीट से आरजेडी की उम्मीदवार हो सकती हैं। आरजेडी के धुरंधर नेताओं के अनुसार, राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बहू और तेज प्रताप यादव की पत्नी ऐश्वर्या राय जल्द ही राजनीति में कदम रख सकती हैं। चर्चा है कि सारण से ऐश्वर्या राय चुनावी राजनीति में उतर सकती हैं। सारण कभी लालू यादव का लोकसभा क्षेत्र हुआ करता था। इन अटकलों की शुरुआत आरजेडी के स्थापना दिवस से पहले लगे पोस्टर से हुई थी जिसमें पहली बार ऐश्वर्या की तस्वीर किसी राजनीतिक होर्डिंग-बैनर पर दिखाई दी थी। एक न्यूज चैनल ने आरजेडी के कुछ बड़े नेताओं से बात करके इन अटकलों की जमीनी हकीकत तलाशने की कोशिश की।

आरजेडी के नेताओं का मानना है कि 2019 लोकसभा चुनाव में ऐश्वर्या राय ही सारण लोकसभा सीट से आरजेडी की उम्मीदवार होंगी। आरजेडी नेता का दावा है कि चूंकि लालू यादव चुनाव लड़ नहीं सकते और राबड़ी देवी चुनाव लडऩे की स्थिति में नहीं हैं ऐसे में सारण लोकसभा सीट पर ऐश्वर्या का उतरना लगभग तय माना जा रहा है। राबड़ी देवी फिलहाल बिहार विधान परिषद में विधानपार्षद और नेता प्रतिपक्ष हैं। वहीं लालू के दोनों बेटे मौजूदा विधायक हैं जबकि सारण खुद ऐश्वर्या राय का गृह जिला है। ऐसे में ऐश्वर्या की दावेदारी और मजबूत हो जाती है।

गौरतलब है कि खुद ऐश्वर्या राय भी बड़े राजनीतिक घराने से ताल्लुक रखती हैं। ऐश्वर्या राय के दादा दरोगा प्रसाद राय बिहार के मुख्यमंत्री रह चुके हैं। वहीं ऐश्वर्या के पिता बिहार सरकार में मंत्री की कुर्सी संभाल चुके हैं और अभी छपरा की परसा विधानसभा सीट से आरजेडी के विधायक भी हैं। वैसे भी सारण की सियासी पहचान भले ही पूर्व मुख्यमंत्री दारोगा प्रसाद राय से भी जुड़ी हो लेकिन इस संसदीय क्षेत्र की कहानी आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बिना पूरी नहीं हो सकती है। लालू यादव कभी यहां से सांसद हुआ करते थे लेकिन भ्रष्टाचार के मामले में फंसने के बाद उनकी लोकसभा सदस्यता चली गई और उनके चुनाव लडऩे पर भी रोक लग गई।

पिछले लोकसभा चुनाव में सारण सीट पर बीजेपी के राजीव प्रताप रूडी ने करीब 40 हजार वोटों से लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी को हराया था। नए परिसीमन के पहले सारण संसदीय क्षेत्र छपरा के नाम से जाना जाता था, जहां से 1977 में महज 29 साल की उम्र में चुनाव जीतकर लालू यादव ने लोकसभा में कदम रखा था। सारण को लालू यादव का गढ़ माना जाता रहा है। लालू के सामने जब भी चुनौती आई, छपरा ने उनका साथ दिया।

साल 2009 में जब वह सारण और पाटलीपुत्र दोनों जगह से लोकसभा चुनाव में मैदान में उरते थे तो पाटलीपुत्र में हार का स्वाद चखना पड़ा था लेकिन तब भी सारण ने ही लालू को सहारा दिया था। इसीलिए सारण को लालू परिवार से जोडक़र देखा जाता है। इसलिए ये माना जा रहा है कि लालू अपने परिवार से सारण को अलग नहीं होने देंगे।

हालांकि ऐश्वर्या के राजनीति में आने का अंतिम फैसला खुद उन्हें ही करना है लेकिन अगर परिवार की मौजूदा स्थिति और आरजेडी सूत्रों के दावों पर गौर करें तो ऐश्वर्या राय के लोकसभा चुनाव में उतरने की सम्भावना प्रबल हो जाती है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Aishwarya Rai to Contest 2019 Lok Sabha Elections as RJD Candidate
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: aishwarya rai, contest 2019 lok sabha elections, rjd candidate, लोकसभा चुनाव में ऐश्वर्या राय, सारण लोकसभा सीट, आरजेडी उम्मीदवार, तेज प्रताप यादव की पत्नी ऐश्वर्या राय, लालू प्रसाद यादव, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, patna news, patna news in hindi, real time patna city news, real time news, patna news khas khabar, patna news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved