• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बिहार में 24 घंटे में मिले 3,475 नए संक्रमित, जारी रहेंगी पाबंदियां

3,475 new infected found in Bihar in 24 hours, restrictions will continue - Patna News in Hindi

पटना। बिहार में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना के 3,475 नए मरीज मिले, जिससे राज्य में सक्रिय मरीजों की संख्या 26,673 पहुंच गई है। इस बीच, बिहार में गुरुवार को हुई आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में कोरोना संक्रमण को कम करने के लिए लगाई गई पाबंदियों को 6 फरवरी तक जारी रखने का निर्णय लिया गया है। बिहार स्वास्थ्य विभाग द्वारा गुरुवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, बुधवार की तुलना में गुरुवार को मिले मरीजों की संख्या में कमी दर्ज की गई है। गुरुवार को राज्य में 3,475 लोगों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है ,जबकि बुधवार को 4,063 नए मरीज मिले थे।

राज्य में मिले नए मरीजों में सबसे अधिक 745 मरीज पटना जिले में सामने आए, जबकि बेगूसराय में 120, भागलपुर में 111, गया में 130, मधेपुरा में 118, मुंगेर में 120, मुजफ्फरपुर में 156, पूर्णिया में 110, समस्तीपुर में 287 तथा सारण जिले में 121 नए मरीजों की पहचान हुई है।

विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे के दौरान 1 लाख 51 हजार 253 नमूनों की जांच की गई है। इस दौरान 7,277 संक्रमित संक्रमणमुक्त हुए हैं।

राज्य में गुरुवार को रिकवरी रेट 95.16 प्रतिशत दर्ज किया गया। राज्य में फिलहाल सक्रिय मरीजों की संख्या 26,673 तक पहुंच गई है।

इधर, बिहार में गुरुवार को हुई आपदा प्रबंधन समूह की बैठक के बाद सख्ती बरकरार रखने का फैसला किया गया। इसकी जानकारी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्वयं अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर साझा की है।

बिहार के मुख्यमंत्री ने पाबंदी जारी रखने के निर्णय को साझा करते हुए ट्वीट करते हुए लिखा, कोविड की स्थिति की समीक्षा की गई। कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए वर्तमान में लागू सभी प्रतिबंधों को 6 फरवरी 2022 तक विस्तारित करने का निर्णय लिया गया है।

मुख्यमंत्री ने सावधानी बरतने की अपील करते हुए आगे कहा कि सभी लोग विशेष सावधानी बरतें एवं सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन करें।

सरकार के इस निर्णय के बाद राज्य में राज्य में नाइट कर्फ्यू 6 फरवरी तक जारी रहेगा तथा दुकानें रात आठ बजे तक ही खुल सकेंगी। शादी में पहले की तरह 50 लोगों को ही इजाजत दी गई है। स्कूल, कॉलेज भी फिलहाल बंद रहेंगे। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-3,475 new infected found in Bihar in 24 hours, restrictions will continue
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: 3, 475 new infected found in bihar in 24 hours, restrictions will continue, bihar, covid 19, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, patna news, patna news in hindi, real time patna city news, real time news, patna news khas khabar, patna news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved