• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बिहार बोर्ड : 10वीं के परिणाम की तारीख आगे बढ़ी, जानिए-कब आएगा रिजल्ट

BSEB Class 10th Result 2018: Bihar Matric Result to be declared on June 26 - Patna News in Hindi

पटना। बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड पटना (बीएसईबी पटना) द्वारा आयोजित बोर्ड के मैट्रिक के परीक्षाओं का परिणाम की तारीख बोर्ड ने आगे बढ़ा दी है। बिहार बोर्ड के 10वीं कक्षा के नतीजे अब 26 जून को जारी होंगे। पहले नतीजे 20 जून घोषित होने वाले थे लेकिन गोपालगंज में 42 हजार से अधिक उत्तरपुस्तिका गायब होने के बाद बोर्ड ने एक दिन पहले यानी 19 जून को तय किया कि नतीजे अब 26 जून को घोषित किए जाएंगे। 26 जून को बिहार के शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा परिणाम की घोषणा करेंगे। इस इस मौके पर शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव आर के महाजन और बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर मौजूद रहेंगे।

हाईस्कूल के प्रिंसिपल गिरफ्तार...

आपको बता दें कि कॉपी गायब होने के मामले में एक गिरफ्तारी भी की गई है। गोपालगंज के एसएस बालिका हाईस्कूल के प्रिंसिपल प्रमोद कुमार श्रीवास्तव को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस मामले को लेकर प्रिंसिपल से पटना कार्यालय में 2 घंटे तक पूछताछ हुई। इस पूछताछ के बाद संतोषजनक उत्तर नहीं मिलने पर प्रिंसिपल प्रमोद कुमार श्रीवास्तव को गिरफ्तार कर लिया गया।

परिणाम से एक दिन पहले गायब हुई कॉपियां...

आपको बता दें, गोपालगंज में उतरपुस्तिका गायब होने के कारण नतीजों को टाल दिया गया है। वहीं बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर का कहना है कि उतरपुस्तिका गायब होने का कोई असर नतीजों पर नही पड़ेगा। क्योंकि मूल्यांकन किया जा चुका है। लेकिन इसके बावजूद नतीजों को लगभग एक सप्ताह के लिए टाल दिया गया है।

42 हजार छात्रों की कापियां ही गायब...

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड के 10वीं क्लास के नतीजे जारी करने के ठीक एक दिन पहले गोपालगंज के एसएस बालिका इंटर कॉलेज से 200 उत्तर पुस्तिका वाला एक बैग गायब हो गया है। बताया जा रहा है कि जांच के लिए भेजी गई कापियों में से परीक्षा समिति ने जांच के लिए मंगवाई 12 टॉपरों की कापियों में से 42 हजार छात्रों की कापियां ही गायब निकली।

21 फरवरी से 28 फरवरी के बीच हुई परीक्षा...
बता दें कि बोर्ड ने 10 बोर्ड परीक्षा का आयोजन 21 फरवरी से 28 फरवरी के बीच किया था। साथ ही प्रेक्टिकल परीक्षाएं 22 जनवरी से 24 जनवरी के बीच करवाई गई थीं। इस साल बिहार बोर्ड 10वीं की परीक्षा 17.70 लाख छात्रों ने दी थी। ये 1,426 परीक्षा केंद्र पर आयोजित की गई थी। वहीं 6 जून को बिहार बोर्ड ने कक्षा 12वीं का परिणाम जारी किया था, जिसमें 52.95 फीसदी छात्र पास हुए थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-BSEB Class 10th Result 2018: Bihar Matric Result to be declared on June 26
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bseb class 10th result 2018, bihar matric result, declared on june 26, career news in hindi, patna news, patna news in hindi, real time patna city news, real time news, patna news khas khabar, patna news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved