• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

Mob lynching : PM मोदी को पत्र लिखने वाली 50 हस्तियों को देशद्रोह के आरोप से राहत, कोर्ट ने दिया आदेश

Mob lynching : Relief from treason charges for 50 celebrities who wrote letters to PM Modi - Muzaffarpur News in Hindi

मुजफ्फरपुर। हमारे देश में मॉब लिंचिंग (Mob lynching) के बढ़ते मामलों पर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को खुला खत लिखने वाली 50 हस्तियों (50 celebrities) के खिलाफ अब देशद्रोह का केस नहीं चलेगा। बिहार की एक कोर्ट के आदेश पर दर्ज देशद्रोह का केस झेल रहीं 50 मशहूर हस्तियों के लिए बड़ी राहत की खबर है। बिहार पुलिस ने मामले को असत्य करार दिया है। मुजफ्फरपुर के एसएसपी ने खुद मामले का सुपरवीजन करने के बाद आरोप को पूरी तरह से तथ्यहीन, आधारहीन, साक्ष्यविहीन और दुर्भावनापूर्ण करार दिया है। एसएसपी की रिपोर्ट के आधार पर अब उल्टा शिकायतकर्ता सुधीर ओझा के खिलाफ ही विभिन्न धाराओं में कार्रवाई का आदेश दिया गया है।

बिहार पुलिस मुख्यालय के आदेश पर सुपरवीजन में मुजफ्फरपुर के एसएसपी मनोज कुशवाहा ने मामले को पूरी तरह से आधारहीन और तथ्यहीन करार दिया है। बिहार पुलिस के एडीजी मुख्यालय जितेंद्र कुमार (Jitendra Kumar) ने बताया कि एसएसपी की रिपोर्ट के आधार पर मामले के शिकायतकर्ता सुधीर ओझा (Sudhir Ojha) के खिलाफ आईपीसी की धारा 182/211 के तहत कार्रवाई का आदेश दे दिया गया है।

निश्चित तौर पर यह प्रभावितों के साथ ही देश के तमाम बुद्धिजीवियों के लिए भी राहत की खबर है। बता दें कि इतिहासकार रामचंद्र गुहा, अभिनेत्री अपर्णा सेन, फिल्म निर्माता श्याम बेनेगल, फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप और मणिरत्नम जैसी विभिन्न क्षेत्रों की 50 नामी हस्तियों ने देश में आए दिन लोगों को पीट-पीटकर मार डालने की घटनाओं पर चिंता जताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम एक खुला पत्र लिखा था। जिसके खिलाफ मुजफ्फरपुर के सीजेएम कोर्ट में स्थानीय वकील सुधीर कुमार ओझा ने याचिका दायर कर सभी के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज करने की मांग की थी। सुनवाई के बाद सीजेएम ने सभी हस्तियों के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज करने का आदेश देते हुए पुलिस से 11 नवंबर तक जांच रिपोर्ट देने को कहा था।

मामले के तूल पकड़ने पर इसकी संवेदनशीलता को देखते हुए बिहार पुलिस ने भी मामले का त्वरित पर्यवेक्षण की बात कही थी। खुद बिहार के पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा था कि इस मामले में अदालत के आदेश पर केस दर्ज किया गया है, किसी को घबराने की कोई जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा था कि मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए जांच को जल्द से जल्द खत्म किया जाएगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Mob lynching : Relief from treason charges for 50 celebrities who wrote letters to PM Modi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ramchandra guha, mob lynching, pm modi, pm letter writing, sedition, anurag kashyap, muzaffarpur, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, muzaffarpur news, muzaffarpur news in hindi, real time muzaffarpur city news, real time news, muzaffarpur news khas khabar, muzaffarpur news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved