• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

आय से अधिक संपत्ति मामला: मुजफ्फरपुर SSP निलंबित, जल्द होगी गिरफ्तारी

Bihar: Muzaffarpur SSP Vivek Kumar suspended as vigilance raids continue - Muzaffarpur News in Hindi

मुजफ्फरपुर/पटना। बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) विवेक कुमार के आवास पर आय से अधिक संपत्ति के मामले में विशेष निगरानी इकाई (एसवीयू) द्वारा सोमवार से प्रारंभ छापेमारी मंगलवार को भी जारी है। इस बीच मुजफ्फरपुर एसएसपी को निलंबित कर दिया गया है। एसवीयू के सूत्रों के अनुसार, छापेमारी के दौरान मुजफरपुर स्थित उनके सरकारी आवास से छह लाख रुपये नकद, साढ़े पांच लाख रुपये के स्वर्णाभूषण, करीब 45 हजार रुपये के पुराने नोट (1000 व 500) बरामद किए गए। इसके अलावे कई कागजात भी बरामद किए गए हैं। सूत्रों का दावा है कि अब तक की छानबीन में आये से चार करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति का पता चला है।

इस बीच,  मुजफ्फरपुर एसएसपी विवेक कुमार को भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत आरोपी होने के बाद निलंबित कर दिया गया है। एसवीयू के पुलिस महानिरीक्षक रत्न संजय ने मंगलवार को बताया कि छापेमारी की कार्रवाई शुरू करने से पहले विवेक कुमार के खिलाफ निगरानी थाने में आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का मामला दर्ज कर लिया गया है। बिहार में भ्रष्टाचार को लेकर इतने बड़े अधिकारी के खिलाफ यह पहली बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है। एसएसपी विवेक कुमार पर कई बार शराब माफिया से मिलीभगत के आरोप भी लग चुका था। उल्लेखनीय है कि 2007 बैच के आईपीएस अधिकारी विवेक कुमार पिछले दो साल से  मुजफ्फरपुर में एसएसपी के पद पर हैं।

इसके पहले पे भागलपुर के एसएसपी पद पर कार्यरत थे। एसवीयू के सूत्रों का दावा है कि एसएसपी को कभी भी गिरफ्तार किया जा सकता है। सोमवार की सुबह मुजफ्फरपुर के आवास के अलावे एसएसपी के उत्तर प्रदेश के  मुजफ्फरनगर स्थित ससुराल और सहारनपुर स्थित पैतृक आवास  पर भी एक साथ छोपमारी प्रारंभ की गई है। गौरतलब है कि पानापुर सहायक थाना में तैनात दारोगा संजय गौड़ द्वारा पिछले दिनों आत्महत्या करने के बाद एसएसपी की कार्यशाली पर सवाल उठे थे। दारोगा की पत्नी का आरोप था कि थानेदार के रूप में पोस्टिंग के लिए एसएसपी ने लाखों की रिश्वत ली थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Bihar: Muzaffarpur SSP Vivek Kumar suspended as vigilance raids continue
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bihar government, bihar, muzaffarpur, muzaffarpur ssp, vivek kumar, vigilance raids, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, muzaffarpur news, muzaffarpur news in hindi, real time muzaffarpur city news, real time news, muzaffarpur news khas khabar, muzaffarpur news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved