• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बिहार : पौधरोपण के जरिए मतदाताओं को जागरूक कर रहे अभिनेता राजन

Bihar: Rajan, who is making voters aware of plantation through plantation - Munger News in Hindi

मुंगेर। निर्वाचन आयोग द्वारा मतदाताओं को जागरूक करने के लिए 'आइकन' बने अभिनेता राजन कुमार मतदान के प्रति मतदाताओं को जागरूक करने के लिए 'मतदान वृक्ष' लगा रहे हैं। राजन मतदाताओं को जागरूक करने के बाद कई मतदाताओं को उपहारस्वरूप पौधे भेंट कर रहे हैं और खुद भी एक पौधा लगा रहे हैं।

राजन आईएएनएस को बताते हैं कि मतदाताओं को जागरूक करने के क्रम में वह अबतक 101 ग्राम पंचायतों का दौरा कर चुके हैं और प्रत्येक ग्राम पंचायत में ग्रामीणों के साथ मिलकर उन्होंने एक पौधा लगाया है।

अपनी जिम्मेदारी को उत्साह के साथ निभा रहे राजन कहते हैं, "मतदाताओं को मत के लिए बार-बार जगाने की जरूरत होती है। आम तौर पर ऐसा होता है कि 'आइकन' एक बार कुछ बातें बोल कर निकल जाते हैं। मतदान को लेकर लोगों में प्रभाव लम्बे समय तक के लिए रहे, इसके लिए मैंने 'वोटिंग ट्री' कांसेप्ट सोचा।"

उन्होंने कहा कि पेड़ के माध्यम से वर्तमान समय में भी लोगों को मतदान की अहमियत का अंदाजा होता रहेगा और आगे भी लोग उस 'वोटिंग ट्री' को याद रखेंगे।

लोकसभा 2019 चुनाव में मतदाता को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए अभिनेता राजन कुमार प्रयासरत हैं। जिला आइकन राजन कुमार प्रखंड क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में कई कार्यक्रम प्रस्तुत कर चुके हैं।

वह कहते हैं, "एक पेड़ के कई फायदे हैं। यह पर्यावरण के लिए बेहतर है और प्रदूषण से बचाता है। गांव वालों को इस दौरान वृक्ष की अहमियत भी बताई जा रही है।"

कुमार के इस अनोखे कार्य की गांव वाले तो प्रशंसा कर ही रहे हैं, अधिकारी भी इस अनोखे कार्य की तारीफ कर रहे हैं।

मुंगेर जिला के सूचना जनसंपर्क अधिकारी दिनेश कुमार कहते हैं कि राजन जहां मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक कर रहे हैं, वहीं वह पौधारोपण के लिए भी लोगों को जागरूक कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस कार्य से गांव वाले भी प्रसन्न हैं।

तारापुर के प्रखंड विकास अधिकारी श्याम कुमार का दावा है कि इस चुनाव में मुंगेर में मतदान का प्रतिशत जरूर बढ़ेगा। लोग मतदान के प्रति उत्सुक हैं।

उल्लेखनीय है कि बिहार में लोकसभा चुनाव के सभी सात चरणों में मतदान होना है। मुंगेर में चौथे चरण में यानी 29 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Bihar: Rajan, who is making voters aware of plantation through plantation
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: election commission, voters aware, rajan kumar, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, munger news, munger news in hindi, real time munger city news, real time news, munger news khas khabar, munger news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved