• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बिहार : मुंगेर हिंसा को लेकर राज्यपाल से मिले कांग्रेसी, नीतीश सरकार को बर्खास्त करने की मांग

Bihar: Congress met with Governor over Munger violence, demand to sack Nitish government - Munger News in Hindi

पटना। बिहार में चल रहे चुनाव में अपनी बढ़त बनाने को लेकर कोई भी राजनीतिक दल किसी भी मुद्दे को हाथ से नहीं जाने देना चाह रहा है। इसी बीच, मुंगेर में पुलिस और स्थानीय लोगों के बीच हुई हिंसक झड़प में एक युवक की मौत को लेकर कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार को राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात की और राज्य में नीतीश सरकार को बर्खास्त करने की मांग की। मुंगेर में हिंसक झड़प के मामले में कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला के नेतृत्व में राजभवन पहुंचा और राज्यपाल से मुलाकात की और एक ज्ञापन सौंपा।


कांग्रेस के नेता सुरजेवाला ने राजभवन से निकलने के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा, "मुंगेर में 72 घंटे के भतीर दो बार हिंसा की लपटें उठी। बिहार में कानून की व्यवस्था तार-तार है और जनता न्याय के लिए बेजार है। पुलिस और प्रशासन जदयू, भाजपा सरकार के पिठ्ठु बन गए हैं। नतीजा दो बार हिंसा भड़की।"

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की मांग है कि राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी की सरकार को बर्खास्त किया जाए और मृतक के परिजनों को 50 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाए। घटना में दोषी पुलिसकर्मियों को निलंबित कर कार्रवाई की जाए।

उल्लेखनीय है कि दशहरा के दिन दुर्गा प्रतिमा के विसर्जन को लेकर प्रशासन से हुई झड़प के बाद पुलिस और स्थानीय लोगों के बीच हिंसक झड़प हुई थी, जिसमें एक युवक की मौत हो गई थी।

इसके बाद गुस्साए लोगों ने शहर में कई जगह तोड़फोड़ की थी। गुरुवार को गुस्साए लोगों ने फिर से हिंसक प्रदर्शन करते हुए थाने में आग लगा दी और वहां खड़ी गाड़ियों को फूंक दिया। कई कार्यालयों में भी तोड़फोड़ की गई।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Bihar: Congress met with Governor over Munger violence, demand to sack Nitish government
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bihar, munger violence, congress met with governor, nitish sarkar, demand for sacking, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, munger news, munger news in hindi, real time munger city news, real time news, munger news khas khabar, munger news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved