• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बिहार के कटिहार में 4 हाथ और 4 पैर वाले बच्चे का जन्म, तस्वीर हुई वायरल

Birth of a child with 4 hands and 4 legs in Katihar, Bihar - Katihar News in Hindi

कटिहार । बिहार के कटिहार सदर अस्पताल में ऐसे एक बच्चे का जन्म हुआ है, जिसके चार हाथ और चार पैर बताए जा रहे हैं। इस बच्चे को देखने के लिए जहां आसपास के लोग अस्पताल पहुंच रहे हैं, वहीं इसकी तस्वीर भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। कुछ लोग इसे कुदरत का करिश्मा बता रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि कई बार ऐसे बच्चे जन्म लेते हैं जो असामान्य होते हैं। ऐसा ही एक मामला कटिहार सदर अस्पताल में सामने आया है, जहां एक महिला ने एक असामान्य बच्चे को जन्म दिया है। इस नवजात बच्चे के चार हाथ और चार पैर हैं।

जैसे ही इसकी खबर अस्पताल से बाहर निकली बच्चे को देखने के लिए लोग अस्पताल में जुटने लगे।

बच्चे की मां का मायके मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के हफलागंज गांव है, जबकि उसका ससुराल पश्चिम बंगाल में है।

कटिहार सदर अस्पताल की महिला चिकित्सक डॉक्टर शशि किरण ने बताया कि ऐसे बच्चे को अद्भुत कहना कहीं से सही नहीं है। इसे असामान्य बच्चा कहा जा सकता है।

उन्होंने कहा, गर्भावस्था या गर्भधारण के दौरान किसी कारणवश ऐसे बालक का जन्म हुआ है। बच्चे को ऑपरेशन की मदद से गर्भ से बाहर निकाला गया, गर्भावस्था के दौरान इसकी जानकारी पता चलती तो इसे 'रिमूव' कर दिया जाता।

इधर, बच्चे के पिता राजू साह भी कहते हैं कि गर्भावस्था के दौरान कई बार अल्ट्रासाउंड करवाया, लेकिन उस समय चिकित्सकों ने इसकी कोई जानकारी नहीं दी। उन्होंने कहा कि अगर पहले ही पता चल जाता, तो पहले ही हटा देते। अब बताया जा रहा है कि बच्चा असमान्य है और स्थिति क्रिटिकल है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Birth of a child with 4 hands and 4 legs in Katihar, Bihar
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: birth of a child with 4 hands and 4 legs in katihar, bihar, katihar, ajab gajab news in hindi, weird people stories news in hindi, katihar news, katihar news in hindi, real time katihar city news, real time news, katihar news khas khabar, katihar news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

अजब - गजब

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved