• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

गया से नड्डा का चुनावी शंखनाद, कहा अंत्योदय से शुरू हुई भाजपा की विकास यात्रा

Polls from Nadda to Gaya - Gaya News in Hindi

गया। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने रविवार को जय प्रकाश जयंती के मौके पर 'मोक्षस्थली' बिहार के गया से चुनावी शंखनाद करते हुए विपक्ष पर जोरदार सियासी हमला किया। उन्होंने कहा कि चुनाव दोस्ती, यारी, जाति विरादरी के लिए नहीं होता है, बल्कि समाज और इलाके के विकास के लिए होता है। उन्होंने कहा कि भाजपा की विकास यात्रा अंत्योदय से शुरू हुई है, जिसका मतलब अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्तियों तक विकास पहुंचाना है।
गया के गांधी मैदान में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए नड्डा ने राजद पर निशाना साधते हुए कहा कि लालू प्रसाद जय प्रकाश नारायण के शिष्य होने के बावजूद कांग्रेस को गले लगाकर चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि बिहार के युवाओं को सही ²ष्टि लेकर आगे बढ़ना चाहिए।
उन्होंने कहा, आज से पहले जाति, मजहब के आधार पर कांग्रेस पार्टी राजनीति करती थी। मोदी जी ने इस दौर को बदल दिया है। पिछले पांच सालों में किसानों, शिक्षा, स्किल डेवलपेंट और स्वास्थ्य के क्षेत्र में बड़े पैमाने पर काम हुआ है।
नड्डा ने कहा कि बिहार में विकास के नए आयाम कायम हुए है, जिसे चलायमान रखना आपकी जिम्मेदारी है और उसे पूरा करना हमारी जिम्मेदारी है।
भाजपा नेता ने कहा, भले ही आप बिहार को नजदीक से देख रहे हैं लेकिन मेरा बचपन भी यहां गुजरा है, जब दक्षिण बिहार से उत्तर बिहार में पहुंचने में एक दिन लग जाते थे और आज लोग चार से पांच घंटे में एक छोर से दूसरे छोर पर पहुंच रहे हैं। यह है बिहार का विकास।
उन्होंने राजद शासनकाल पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पहले अगर कोई डॉक्टर अपने घर से क्ििलनिक जाता था, तब उसे यह पता नहीं होता था कि रात को वह घर लौटेगा कि नहीं।
नड्डा ने लोगों को इशारों ही इशारों में समझाते हुए कहा कि बिहार को समझना होगा। उन्होंने कहा, उजाले की इज्जत तब तक रहती है, जब तक अंधेरे का एहसास न हो। उस दौर को याद करने के बाद खुद बिहार में बदलाव नजर आएगा।
इससे पहले नड्डा रविवार को पटना पहुंचे और जय प्रकाश नारायण (जेपी) की जयंती पर पटना के कदमकुआं स्थित उनके आवास जाकर उन्हें याद किया।
भाजपा के अध्यक्ष नड्डा जेपी आवास पहुंचकर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्घांजलि अर्पित की।
नड्डा के पटना पहुचंने पर पटना हवाई अड्डे पर भाजपा के नेताओं और कार्यकर्ताओं द्वारा जोरदार स्वागत किया गया। भाजपा अध्यक्ष हवाई अड्डा से सीधे पटना स्टेशन परिसर के समीप स्थित प्रसिद्घ महावीर मंदिर पहुंचे और पूजा अर्चना की और आर्शीवाद लिया।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Polls from Nadda to Gaya
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jp nadda, jai prakash jayanti, mokshasthali, gaya, election shankhanad, bihar elections, bihar assembly elections, bihar assembly elections 2020, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, gaya news, gaya news in hindi, real time gaya city news, real time news, gaya news khas khabar, gaya news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved