• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मांझी ने कहा, 'पाखंडी पुजारियों का विरोध करता हूं और करता रहूंगा'

Manjhi said, I oppose hypocritical priests and will continue to do so - Gaya News in Hindi

गया। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के प्रमुख जीतन राम मांझी ने बुधवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में लड़ने की घोषणा की है। मांझी ने कहा कि गठबंधन में बात करेंगे बात बनी तो ठीक नहीं तो अकेले लड़ने की बात होगी तब भी लड़ेंगे। मांझी ने इस क्रम में फिर कहा कि वह ब्राह्मण नहीं, 'ब्राह्मणवाद' का विरोध करते हैं।

उन्होंने यहां तक कहा कि अल्पज्ञानी, मांस-मदिरा का सेवन करने वाले और गरीबों को मूर्ख बनाने वाले पाखंडी पुजारियों का विरोध करता हूं और करता रहूंगा।

मांझी ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि जनवरी के प्रथम सप्ताह में उत्तर प्रदेश जाउंगा, कुछ लोगों ने वहां आमंत्रित किया है। इसके बाद निर्णय लेंगे। उन्होंने कहा कि बिहार में गठबंधन है और उत्तर प्रदेश में भी गठबंधन है। गठबंधन में बात करेंगे, बात बनी तो ठीक नहीं तो अकेले भी चुनाव लड़ेंगे।

उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि गठबंधन में दावा करेंगे तो ऐसा नहीं कि सीट नहीं मिलेगी। मांझी ने कहा कि जनवरी के प्रथम सप्ताह में अपने लोगों से चर्चा कर इसका निर्णय लेंगे।

इधर, पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने ब्राह्मणों पर विवादास्पद बयान को लेकर एकबार फिर नया बयान दिया है। मांझी ने कहा कि वह ब्राह्मण नहीं, ब्राह्मणवाद का विरोध करते हैं।

उन्होंने कहा, अल्पज्ञानी, मांस-मदिरा का सेवन करने वाले और गरीबों को मूर्ख बनाने वाले पाखंडी पुजारियों का विरोध करता हूं और करता रहूंगा।

उन्होंने आगे कहा कि ये ऐसे लोग होते हैं, जो मांस खाते हैं, मदिरा पीते हैं और पूजा भी कराने आते हैं। ये अनुसूचित और दलित टोले में जाकर पूजा के नाम पर पैसे लेते हैं, लेकिन उस घर का खाना तक नहीं खाते हैं और ना ही पानी पीते हैं।

उन्होंने कहा कि हमने पंडित या ब्राह्मण समाज के ऊपर कोई टिप्पणी नहीं की थी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Manjhi said, I oppose hypocritical priests and will continue to do so
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jitan ram manjhi, protest against hypocritical priests, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, gaya news, gaya news in hindi, real time gaya city news, real time news, gaya news khas khabar, gaya news in hindi
loading...
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved