• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बिहार: भागलपुर में भयानक विस्फोट, 14 की मौत, थाना प्रभारी निलंबित

Bihar: Terrible explosion in Bhagalpur, 14 killed, station in-charge suspended - Bhagalpur News in Hindi

पटना/भागलपुर । बिहार के भागलपुर जिले के तातारपुर थाना क्षेत्र में गुरुवार की देर रात एक तीन मंजिला घर में हुए भयानक विस्फोट में 14 लोगों की मौत हो गई, जबकि 10 लोग घायल हो गए। इस बीच कर्तव्यहीनता के आरोप में तातारपुर के थाना प्रभारी संजय कुमार सुधांशु को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। इस घटना के बाद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को फोनकर जानकारी हासिल की। इस घटना में जिस मकान में विस्फोट हुआ वह पूरी तरह ढह गया तथा आसपास के तीन घरों को भी नुकसान पहुंचा है।

बिहार के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) एस के सिंघल ने शुक्रवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि काजवलीचक के एक घर में करीब 11.30 रात जोरदार धमाका हुआ, जिससे पूरा इलाका दहल गया। उन्होंने बताया कि जिस घर में धमाका हुआ, उसका मालिक मोहम्मद आजाद था। जिसने लीलावती देवी को यह मकान किराए पर दिया था। लीलावती देवी का परिवार पहले से ही पटाखा बनाने का काम करता था।

उन्होंने कहा कि इन लोगों के पास पटाखा बनाने का लाइसेंस नहीं था और वे अवैध रूप से पटाखा बनाने का काम करते थे। डीजीपी ने बताया कि इस विस्फोट में लीलावती देवी के घर के पांच लोगों सहित 14 लोगों की मौत हो गई, जबकि 10 लोग घायल हो गए, जिनका इलाज चल रहा है।

उन्होंने बताया कि घटनास्थल से पटाखा बनाने के रैपर, बड़ी मात्रा में बारूद के साथ अन्य सामान बरामद किए गए हैं। प्रथम ²ष्टया लापरवाही बरतने के आरोप में तातारपुर के थाना प्रभारी संजय कुमार सुधांशु को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

उन्होनंे बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस उपमहानिरीक्षक (डीआईजी) सुजीत कुमार, जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) बाबू राम घटनास्थल पहुंचे और राहत तथा बचाव का कार्य प्रारंभ कराया गया।

उन्होंने कहा कि आठ-नौ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद मलबा हटा दिया गया है और विस्तृत छानबीन की जा रही है। जांच में एफएसएल और श्वान दस्ते की टीम को भी लगाया गया है।

इधर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी घटना पर दुख प्रकट करते हुए जांच के आदेश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव और डीजीपी को बुलाकर घटना की विस्तृत जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने घायलों को समुचित इलाज कराने के भी निर्देश दिए हैं।

इससे पहले विस्फोट की घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से फोन पर बातचीत की और घटना पर दुख व्यक्त किया।

प्रधानमंत्री ने स्वयं इसकी जानकारी ट्वीट कर दी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, बिहार के भागलपुर में धमाके से हुई जनहानि की खबर पीड़ा देने वाली है। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। घटना से जुड़े हालातों पर मुख्यमंत्री नीतीश जी से भी बात हुई। प्रशासन राहत और बचाव कार्यों में लगा हुआ है, और पीड़ितों को हर संभव सहायता दी जा रही है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Bihar: Terrible explosion in Bhagalpur, 14 killed, station in-charge suspended
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bhagalpur, blast, firecrackers, explosion, bihar, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, bhagalpur news, bhagalpur news in hindi, real time bhagalpur city news, real time news, bhagalpur news khas khabar, bhagalpur news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved