• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बिहार : CPM उम्मीदवार कन्हैया कुमार ने बेगूसराय से नामांकन पर्चा भरा

Bihar: CPM candidate Kanhaiya Kumar filled nomination papers from Begusarai - Begusarai News in Hindi

बेगूसराय। जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष और वामपंथी दलों के साझा उम्मीदवार कन्हैया कुमार ने मंगलवार को बेगूसराय लोकसभा सीट से नामांकन का पर्चा दाखिल किया।

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के नेता कन्हैया कुमार बारिश के बीच अपना नामांकन करने पहुंचे। जीरोमाइल से बेगूसराय कचहरी की ओर रवाना हुए कन्हैया के काफिले में शामिल हजारों लोग हाथ में लाल झंडे लिए हुए थे। सैकड़ों लोग पैदल चल रहे थे, लगभग पांच सौ लोग साइकिल से और डेढ़ सौ लोग मोटरसाइकिल से चलते देखे गए।

कन्हैया ने नामांकन दर्ज करने से पहले ट्वीट किया, "मां के आशीर्वाद और दुआओं के साथ नामांकन के लिए निकल रहा हूं। यह सीख उनसे ही मिली है कि लक्ष्य चाहे कितना ही बड़ा क्यों न हो, अगर हम लगातार कोशिश करें तो जीत जरूर मिलती है..और यह भी कि पूरी दुनिया के दुख-दर्द को अपना दुख-दर्द समझना ही इंसान होने की पहली शर्त है।"

कन्हैया ने नामांकन दाखिल करने के मौके पर आए लोगों को धन्यवाद देते हुए एक अन्य ट्वीट में लिखा, "अम्मा फातिमा नफीस, जिग्नेश, शेहला, गुरमेहर समेत उन तमाम साथियों का शुक्रिया जो संविधान और लोकतंत्र को बचाने के संघर्ष को मजबूत करने के लिए बेगूसराय आए हैं। जहां देखो, वहां हमारे साथी लाल झंडों के साथ नजर आ रहे हैं। एकजुटता का ऐसा भव्य नजारा सबमें जोश भर रहा है।"

जेएनयू से पीएचडी की डिग्री हासिल कर चुके 32 वर्षीय कन्हैया कुमार का गृहजिले बेगूसराय में मुख्य मुकाबला भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह से है। राजद ने यहां तनवीर हसन को फिर अपना उम्मीदवार बनाया है। कन्हैया ने कहा है कि उनकी लड़ाई सिर्फ भाजपा से है।

महागठबंधन के साथ सीटों की साझेदारी की बात न बन पाने पर वामदलों ने अपना साझा उम्मीदवार उतारने का फैसला लिया। बेगूसराय में चौथे चरण में 29 अप्रैल को मतदान होना है और परिणाम 23 मई को आना है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Bihar: CPM candidate Kanhaiya Kumar filled nomination papers from Begusarai
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bihar cpm communist party of india cpm candidate kanhaiya kumar nomination papers begusarai loksabha election 2019 aam chunav 2019 sansad chunav 2019 लोकसभा चुनाव 2019 आम चुनाव 2019 कन्हैया कुमार सीपीएम कम्युनिस्ट पार्टी आफ इंडिया बेगुसराय लोकसभा सीट बीजेपी कांग्रेस सीपीएम, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, begusarai news, begusarai news in hindi, real time begusarai city news, real time news, begusarai news khas khabar, begusarai news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved