• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

भूपेन हजारिका के भारत रत्न लेने को लेकर परिवार दो भागों में बंटा,यहां पढ़ें

गुवाहाटी। मशहूर गायक भूपेन हजारिका को मरणोपरांत देश के सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न को लेने या नहीं लेने को लेकर हजारिका परिवार दो भागों में बंट गया है। मीडिया रिपोट्र्स के अनुसार, भूपेन हजारिका के बेटे तेज हजारिका ने पिता को दिए गए भारत रत्न को लेने से मना कर दिया है।
दूसरी ओर, भूपेन हजारिका के भाई समर हजारिका और भाभी मनीषा हजारिका ने कहा कि भारत रत्न का अपमान नहीं करना चाहिए। हालांकि अमेरिका में रह रहे तेज हजारिका ने एक फेसबुक पोस्ट के माध्यम से यह बात कही है।
उन्होंने फेसबुक में लिखा है कि कई पत्रकार मुझसे पूछ रहे हैं कि मैं अपने पिता को दिए जाने वाले भारत रत्न को स्वीकार करुंगा या नहीं? उन्हें मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि मुझे अभी तक इसको लेकर कोई निमंत्रण नहीं मिला है। ऐसी स्थिति में अस्वीकार करने जैसी कोई बात नहीं है। केंद्र सरकार ने इस सम्मान को देने में जिस तरह की जल्दबाजी दिखाई गई है और जो समय चुना है वह और कुछ नहीं बस लोकप्रियता का फायदा उठाने का सस्ता तरीका बताया है।

दूसरी ओर, तेज हजारिका ने एक न्यूज चैनल को बताया कि मैंने भारत रत्न देने को चीप थ्रिल नहीं करार दिया है, बल्कि यह जिस समय दिया जा रहा है, उस पर सवाल खड़े किए हैं। ऐसे समय में जब पूर्वोत्तर के लोग नागरिकता (संशोधन) विधेयक के विरोध में सडक़ों पर है, उनके हीरो को भारत रत्न देना सवाल खड़े कर देता है।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-For taking Bharat Ratna of Bhupen Hazarika Family divided into two parts , Read here
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bharat ratna of bhupen hazarika, tej hazarika, summer hazarika, manisha hazarika, citizenship amendment bill, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, guwahati news, guwahati news in hindi, real time guwahati city news, real time news, guwahati news khas khabar, guwahati news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved