• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कांग्रेस ने असम के मुख्यमंत्री से निजी सुरक्षा छोड़ने को कहा

Congress asks Assam CM to give up his personal security - Guwahati News in Hindi

गुवाहाटी। असम में विपक्षी कांग्रेस ने मंगलवार को मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा की भाजपा नेताओं और पार्टी पदाधिकारियों से अपने निजी सुरक्षा अधिकारी (पीएसओ) को छोड़ने की अपील और यह कहने पर पलटवार कि 'यह कांग्रेस की संस्कृति' है। कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य रिपुन बोरा ने कहा, "मुख्यमंत्री की पीएसओ प्रणाली एक कांग्रेस संस्कृति है, टिप्पणी की निंदा करते हुए कहा कि कई अभिनेता, गायक और हस्तियां जो पीएसओ को साथ रखते हैं, वे कांग्रेस से नहीं हैं।"

पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बोरा ने एक टेलीविजन चैनल ने कहा, "सरमा ने कई सालों तक कांग्रेस पार्टी के संगठन में खुद को तैयार किया, अपना पूरा राजनीतिक करियर बनाया .. फिर भाजपा में चले गए और सीएम बने। अब उन्हें कांग्रेस की संस्कृति से एलर्जी हो गई है।"

सरमा की अध्यक्षता में हाल ही में हुई एक बैठक में असम कैबिनेट ने विभिन्न राजनीतिक नेताओं के पीएसओ की पात्रता और आवश्यकता का आकलन करने के लिए एक समिति का गठन किया है।

समिति की सिफारिश के आधार पर पीएसओ को सौंपा या वापस लिया जाएगा।

कांग्रेस नेताओं - असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेन कुमार बोरा और पार्टी के राज्यसभा सदस्य रिपुन बोरा ने मंगलवार को मुख्यमंत्री से अपने विशाल सुरक्षा कवर का समर्पण करने के लिए कहा और फिर उन्होंने पार्टी नेताओं से ऐसा ही करने के लिए कहा।

बोरा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि 1991 में गुवाहाटी में सशस्त्र बदमाशों द्वारा कांग्रेस नेता मनबेंद्र शर्मा की गोली मारकर हत्या करने के बाद पीएसओ को शामिल करने की व्यवस्था शुरू की गई थी।

कांग्रेस के राज्य पार्टी प्रमुख ने कहा, "अगर असम पुलिस दावा करती है कि राज्य शांतिपूर्ण है और किसी व्यक्तिगत सुरक्षा की आवश्यकता नहीं है, तो मुख्यमंत्री को राज्य के भीतर भारी सुरक्षा कवर नहीं लेना चाहिए। सरमा को पहले अपने पीएसओ को छोड़ दें।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Congress asks Assam CM to give up his personal security
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: congress asks assam cm to give up his personal security, congress, assam cm, personal security, himanta biswa sarma, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, guwahati news, guwahati news in hindi, real time guwahati city news, real time news, guwahati news khas khabar, guwahati news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved