• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

असम सरकार ने ओलंपिक पदक विजेता लवलीना बोरगोहेन को डिप्टी एसपी नियुक्त किया

Assam government appoints Olympic medalist Lovlina Borgohain as Deputy SP - Guwahati News in Hindi

गुवाहाटी। असम सरकार ने अपनी पूर्व घोषणा के बाद बुधवार को औपचारिक रूप से ओलंपिक कांस्य पदक विजेता लवलीना बोरगोहेन को असम पुलिस का उपाधीक्षक (डीएसपी) नियुक्त किया है। असम की 24 वर्षीय मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन ने पिछले साल टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीता था।

असम के पुलिस महानिदेशक भास्कर ज्योति महंत के साथ, मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने उनके कंधों पर 3-स्टार डीएसपी बैज लगाए। राज्य सरकार के मुख्यालय जनता भवन में एक समारोह में इक्का-दुक्का मुक्केबाज को नियुक्ति पत्र सौंपा।

अपनी उम्र को ध्यान में रखते हुए, सरमा को उम्मीद थी कि बोरगोहेन एक दिन असम पुलिस सेवा में एक शीर्ष स्थान हासिल करेंगे और फिर उन्हें भारतीय पुलिस सेवा कैडर रैंक में पदोन्नत किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बॉक्सिंग में बोरगोहेन द्वारा ओलंपिक में कांस्य पदक जीतना असम के खेल इतिहास के सबसे गौरवशाली क्षणों में से एक था।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार मासिक वेतन के अलावा बोरगोहेन को मुक्केबाजी में प्रशिक्षण जारी रखने के लिए एक लाख रुपये अतिरिक्त देगी।

उन्होंने कहा कि अगर उन्हें पटियाला (पंजाब) में प्रशिक्षण जारी रखने में कोई समस्या आती है, तो असम सरकार गुवाहाटी में उनके लिए एक अंतरराष्ट्रीय स्तर के कोच को नियुक्त करने पर विचार करेगी।

मुख्यमंत्री ने अपनी पूर्व घोषणा को दोहराते हुए कहा कि गुवाहाटी में एक सड़क का नाम उनके नाम पर रखा जाएगा और बोरगोहेन के विधानसभा क्षेत्र सरूपथर में 25 करोड़ रुपये की लागत से एक बड़ा खेल स्टेडियम बनाया जाएगा।

नियुक्ति पत्र मिलने के बाद बोरगोहेन ने मीडिया से कहा कि यह उनके जीवन के लिए यादगार दिन होगा। उन्होंने कहा, "मैं इस तरह का सम्मानित पद पाकर बहुत खुश हूं। मैं भविष्य में अपने राज्य का नाम रोशन करने की कोशिश करूंगी। मैं भविष्य में असम और राज्य पुलिस के खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने की पूरी कोशिश करूंगी।"

सरमा, (जिन्होंने पिछले साल मई में मुख्यमंत्री बनने के बाद नशीले पदार्थों के व्यापार और इसके विभिन्न खतरों के खिलाफ एक युद्ध शुरू किया था) ने युवाओं से बड़े पैमाने पर खेल शुरू करने और खुद को नशीली दवाओं के दुरुपयोग और समाज की अन्य बुराइयों से दूर रखने का आग्रह किया।

मुख्यमंत्री ने कहा, "विभिन्न जिलों में अत्याधुनिक स्टेडियम का निर्माण किया जाएगा और 500 करोड़ रुपये की धनराशि स्वीकृत की गई है। कोचिंग और प्रतिभाओं की पहचान के लिए भी प्राथमिकता दी जाएगी। छात्रों और युवाओं को छात्रवृत्ति भी दी जाएगी। खेलों को पूरी गंभीरता से लें।"

उन्होंने कहा कि प्रत्येक पुलिस स्टेशन को अपनी फुटबॉल और वॉलीबॉल टीम बनानी चाहिए और जिला स्तर की प्रतियोगिताओं में भाग लेना चाहिए।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Assam government appoints Olympic medalist Lovlina Borgohain as Deputy SP
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: assam government appointed olympic medalist lovlina borgohain, deputy sp, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, guwahati news, guwahati news in hindi, real time guwahati city news, real time news, guwahati news khas khabar, guwahati news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved