• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

असम में डीएनएलए उग्रवादियों ने 2 युवक, समर्पण करने वाले उग्रवादी की हत्या की

2 youths, surrendered militant killed by DNLA militants in Assam - Guwahati News in Hindi

गुवाहाटी । असम के दीमा हसाओ जिले में आतंकवादियों के लिए एक निर्धारित शिविर में दो युवकों की मौत हो गई और एक डीएनएलए आतंकवादी मारा गया और आठ अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने कहा कि दिमासा नेशनल लिबरेशन आर्मी के उग्रवादियों ने रविवार को छह स्थानीय युवकों का अपहरण कर लिया और उन्हें कसमईपुर में उनके निर्धारित शिविर में हिरासत में ले लिया, जहां आत्मसमर्पण करने वाले डीएनएलए आतंकवादी हाल ही में जमीन पर आने के बाद रह रहे थे।

ग्रामीणों द्वारा अपहरण की शिकायत के बाद पुलिस शिविर में गई और चारों घायलों को बचाते हुए युवकों के दो शव मिले, जिन्हें बाद में हाफलोंग सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया।

पुलिस को पता चला है कि दो युवकों की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई और अन्य चार घायल हो गए, क्योंकि डीएनएलए उग्रवादियों ने उन्हें गंभीर रूप से प्रताड़ित किया।

पुलिस ने कहा कि उन्होंने यह भी पाया कि पांच घायल डीएनएलए कैडरों को भी नामित शिविर के एक अलग कमरे में रखा गया था। सभी पांचों को बचा लिया गया और उन्हें हाफलोंग सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनमें से एक ने मंगलवार को दम तोड़ दिया।

हाल ही में शिविर से भागने की कोशिश करने के बाद डीएनएलए के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं ने उन्हें बुरी तरह पीटा था, जिसके बाद पांच घायल हो गए थे।

पुलिस ने इन घटनाओं के सिलसिले में डीएनएलए के पांच उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है, जिनमें उनका एक नेता भी शामिल है।

7 सितंबर को आतंकवादी समूह द्वारा एकतरफा युद्धविराम की घोषणा करने के बाद सितंबर और नवंबर में डीएनएलए संगठन के लगभग 50 कार्यकर्ता जमीन पर आ गए थे।

छह महीने के लिए उग्रवादी संगठन के एकतरफा संघर्ष विराम के जवाब में असम सरकार ने 10 सितंबर को घोषणा की कि वह संगठन के खिलाफ सुरक्षा अभियान भी रोक देगी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-2 youths, surrendered militant killed by DNLA militants in Assam
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: militants in assam, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, guwahati news, guwahati news in hindi, real time guwahati city news, real time news, guwahati news khas khabar, guwahati news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved