• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

अरुणाचल प्रदेश में प्रदर्शनकारियों ने उप मुख्यमंत्री के घर को आग लगाई

इटा नगर।स्थायी निवास प्रमाणपत्र (पीआरसी) के खिलाफ प्रदर्शन कर रही भीड़ ने अरुणाचल प्रदेश में रविवार को भी हिंसा जारी रखी और उप मुख्यमंत्री चोवना मेन के घर को आग लगा दी। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। इससे पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अरुणाचल प्रदेश में पुलिस की गोलीबारी में एक व्यक्ति की मृत्यु पर शोक व्यक्त करते हुए उम्मीद जताई की प्रदेश में शांति लौट आएगी।


सुरक्षा बलों ने अनियंत्रित प्रदर्शनकारियों को कर्फ्यू का विरोध कर मुख्यमंत्री पेमा खांडू के आवास की तरफ बढ़ने से रोकने के लिए हवा में गोलियां चलाईं।

गृहमंत्री कुमार वई ने रविवार को कहा, "स्थिति बहुत तनावपूर्ण व अनियंत्रित है। राज्य हालात को शांत करने के लिए सभी कदम उठा रहा है।"

यह स्पष्ट नहीं है कि रविवार की फायरिंग में कोई घायल हुआ या नहीं।

प्रदर्शनकारियों ने इटानगर व नाहरलागुन में दो पुलिस थानों को फूंक दिया व तोड़फोड़ की। एक पुलिस अधीक्षक के घायल होने की सूचना है।

प्रशासन ने शनिवार को इटानगर व नाहरलागुन में कर्फ्यू लगा दिया। प्रदर्शनकारी सरकार द्वारा गैर अरुणाचल प्रदेश अनुसूचित जनजाति समुदायों को पीआरसी दिए जाने के कदम का विरोध कर रहे हैं व हिंसा, आगजनी व पथराव कर रहे हैं।

इससे पहले हिंसा के दौरान नाहरलागुन में एक व्यक्ति की गोली लगने से मौत हो गई।

राज्यपाल बी.डी. मिश्रा ने हिंसा की निंदा की है।

शांति की अपील करते हुए मिश्रा ने कहा, "अरुणाचल वासियों ने हमेशा से सभी परिस्थितियों में अपने आचरण में समझदारी, बुद्धिमत्ता व परिपक्वता का प्रदर्शन किया है।"

राज्यपाल ने राज्य सरकार को अशांति रोकने के लिए सभी एहतियाती उपाय अपनाने की सलाह दी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-fire to house of Deputy Chief Minister in Arunachal Pradesh
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: fire to house of deputy chief minister chouna main in arunachal pradesh, union home minister rajnath singh, arunachal pradesh, congress president rahul gandhi\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, itanagar news, itanagar news in hindi, real time itanagar city news, real time news, itanagar news khas khabar, itanagar news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved