• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

‘फेनी’ : नौसेना हाई अलर्ट पर, राहत सामग्री के साथ तैयार हैं जहाज और विमान

विशाखापत्तनम। फेनी तूफान के बंगाल की खाड़ी के दक्षिण-पूर्व और इससे लगे दक्षिण-पश्चिम में लगातार बढऩे पर पूर्वी नौसेना कमान (ईएनसी) को हाई अलर्ट पर कर दिया गया है। नौसेना के एक प्रवक्ता ने मंगलवार को यह जानकारी दी। विशाखापत्तनम और चेन्नई में भारतीय नौैसेना के जहाजों को आपात स्थिति में प्रभावित स्थानों पर मानवीय सहायता आपदा राहत (एचएडीआर) के अंतर्गत बचाव कार्य तथा स्वास्थ्य सुविधाएं और परिवहन सहायता प्रदान करने के लिए तैयार रखा गया है।

ये जहाज अतिरिक्त गोताखोरों, डॉक्टरों, हवा वाली रबड़ की नावों और भोजन, टेंट, कपड़ों, दवाइयों और कंबल जैसी राहत सामग्रियों से लैस है। प्रवक्ता ने कहा कि तमिलनाडु में अरक्कोनाम स्थित नेवल एयर स्टेशन आईएनएस राजाली और आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में नेवल एयर स्टेशन आईएनएस डेगा में नौसेना के विमान भी प्रभावित क्षेत्र के निरीक्षण, बचाव, घायलों को निकालने और वहां फंसे लोगों को राहत सामग्री वितरित करने के लिए तैयार खड़े हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Cyclone Fani : Navy prepares ships and aircraft for assistance
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: cyclone fani, navy, ships and aircraft, odisha coast, weather department, tamil nadu, andhra pradesh, national disaster response force, indian coast guard, odisha chief minister naveen parnaik, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, visakhapatnam news, visakhapatnam news in hindi, real time visakhapatnam city news, real time news, visakhapatnam news khas khabar, visakhapatnam news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved