• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

तिरुपति उपचुनाव आंध्र में अबतक का सबसे संदिग्ध व अलोकतांत्रिक चुनाव : टीडीपी

Tirupati by-election is by far the most dubious and undemocratic election in Andhra: TDP - Tirupati News in Hindi

तिरुपति / नई दिल्ली। भारत के मुख्य चुनाव आयुक्त (सीईसी) को 22 पृष्ठ के एक पत्र में, तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) सुप्रीमो नारा चंद्रबाबू नायडू ने आरोप लगाया कि हाल ही में आयोजित तिरुपति लोकसभा उपचुनाव आंध्रप्रदेश के इतिहास का सबसे संदिग्ध और अलोकतांत्रिक चुनाव के रूप में याद किया जाएगा। नायडू ने लिखा, "17 अप्रैल को तिरुपति लोकसभा सीट के लिए हुआ उपचुनाव आंध्रप्रदेश के चुनावी इतिहास में अबतक का सबसे संदिग्ध और अलोकतांत्रिक चुनाव है।"
उन्होंने आरोप लगाया कि टीडीपी ने रिटनिर्ंग ऑफिसर, मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ), चुनाव पर्यवेक्षकों और भारतीय चुनाव आयोग (ईसीआई) को कई शिकायतें दीं, लेकिन जमीनी स्तर पर कोई सुधार नहीं हुआ।
उन्होंने कहा, "ऐसा प्रतीत होता है कि स्थानीय चुनाव अधिकारियों ने सत्तारूढ़ वाईएसआरसीपी के साथ सहानुभूति या सहयोग किया और उनके आदेशों का पालन किया।"
पूर्व मुख्यमंत्री के अनुसार, 2019 के आम चुनावों की तुलना में उपचुनाव में कम मतदान हुआ।
उन्होंने कहा कि संसदीय क्षेत्र में 2019 में 79.46 प्रतिशत मतदान हुआ, जबकि यह घटकर 64.29 प्रतिशत रह गया।
नायडू ने दावा किया कि जब तिरुपति संसदीय क्षेत्र में मतदाताओं की संख्या में वृद्धि हुई, तो मतदाता 15.17 प्रतिशत कैसे कम हो गए। कई अध्ययनों से पता चला है कि मतदान केंद्रों के विवरणों की कमी और हिंसा की आशंका की वजह से लोगों ने कम वोट डाले।
पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि चुनाव में धांधली करने के लिए पास के कुरनूल और कडप्पा जिलों से शुक्रवार की रात और शनिवार की सुबह, हजारों बाहरी लोग, वाईएसआरसीपी के गुर्गे निर्वाचन क्षेत्र में उतरे।
नायडू ने सीईसी को अपने आरोपों का विस्तृत विवरण दिया, जिसमें दावा किया गया कि टीडीपी उम्मीदवार पनाबका लक्ष्मी और भाजपा की शांता रेड्डी ने फर्जी मतदाताओं को रंगे हाथ पकड़ा।
उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ वाईएसआरसीपी को छोड़कर सभी राजनीतिक दलों ने तिरुपति विधानसभा क्षेत्र में दोबारा उपचुनाव कराने की मांग की है।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Tirupati by-election is by far the most dubious and undemocratic election in Andhra: TDP
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: tirupati by-election, andhra pradesh, dubious and undemocratic elections, tdp, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, tirupati news, tirupati news in hindi, real time tirupati city news, real time news, tirupati news khas khabar, tirupati news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved